स्‍वामी प्रसाद मौर्य को ग्रामीणों ने लाठी-झाड़ू लेकर दौड़ाया

: एक घर में घुसकर बचाई जान : गोरखपुर : कुशीनगर में मंगलवार की शाम यूपी सरकार के एक मंत्री पर चुनाव प्रचार भारी पड गया. गांव वालों ने उन्हें दौड़ा लिया. जान बचाने के लिए मंत्री महोदय को एक घर में घुसना पड़ा. मंगलवार की शाम करीब छह बजे गांव भिसवा में पंचायती राज मंत्री व सदर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को समर्थकों समेत ग्रामीणों ने लाठी और झाड़ू  लेकर दौड़ाया और गांव से बाहर खदेड़ दिया. मंत्री समर्थकों और ग्रामीणों में हुई जबरदस्त मारपीट में तीन ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

हुआ यूं कि बसपा उम्मीदवार मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समर्थकों समेत प्रचार के लिए गांव पहुंचे ही थे कि पूर्व प्रधान शंभू राय की अगुवाई में भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने उन पर विकास कार्य न कराने का आरोप लगाते हुए उन्हें गांव से वापस लौट जाने को कहा. बताया जाता है कि ग्रामीणों के इस व्यवहार से गुस्साए मंत्री ने ग्रामीणों को गाली दी. सुरक्षा दस्ते के जवानों ने ग्रामीणों पर हाथ छोड़ दिया. इससे अचानक गांव का माहौल बदला. देखते-देखते ग्रामीणों व मंत्री समर्थकों में हाथापाई शुरू हो गई. बताते हैं कि यह हाल देख महिलाएं भी बाहर निकल आईं और ग्रामीणों के सहयोग में जुट गईं. भयभीत मंत्री एक घर में छिप गए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में कर मंत्री व समर्थकों को गांव से बाहर निकाला. गांव वाले दौड़ा रहे थे और मंत्री समर्थक भागते हुए गांव से निकल रहे थे. घटना में पूर्व प्रधान श्री राय, रवि, रूपक के घायल होने की खबर है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस ने ग्रामीण शंभू राय की तहरीर पर मंत्री मौर्य के समर्थकों आरके, उमाशंकर, नीरज समेत दर्जन भर लोगों पर धारा 452, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले को लेकर बसपा की खूब किरकिरी हो रही है. यह मामला अखबारों की सुर्खियों में आने के बाद बुधवार को स्वामी की खूब खिल्ली उडी. सुबह से ही लोग एक दूसरे से यही कहते मिले की मंतिरिया के गंउवा वाला चहेट लिहेन हैं. अब दूसरे गांव वाले भी तैयार हैं कि मंत्री का स्वागत इसी अंदाज में किया जायेगा. मंत्री को गांव से खदेड़ने की घटना को दैनिक जागरण ने पहले पन्ने और अखबारों ने कुशीनगर एडिशन में अन्दर के पन्ने पर खबर लगाया है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *