हमार-फोकस वेतन विवाद : तीसरे दिन भी न्‍यूज रूम में डंटे हैं कर्मचारी

मतंग सिंह के फोकस टीवी और हमारा टीवी से खबर है कि कर्मचारी बकाए वेतन, पीएफ की मांग को लेकर तीसरे दिन भी न्‍यूज रूम में जमे हुए हैं. हमार तथा फोकस टीवी के लगभग सौ कर्मचारी धरने पर हैं. प्रबंधन कर्मचारियों के बीच फूट डालकर उनकी एकता को तोड़ना चाह रहा है. खबर है कि कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को अकेले में बुलाकर प्रलोभन भी दिया जा रहा है. प्रबंधन पिछली बार हुए आंदोलन में भी यही रणनीति अपना चुका है. इनमें से ज्‍यादातर तब प्रबंधन के साथ खड़े हो गए थे. अब इन्‍हें इसी बात कर डर सता रहा है कि कुछ साथी इनके आंदोलन को धोखा दे सकते हैं. 

 
खैर, आंदोलन रत कर्मचारी किसी भी कीमत पर वेतन और पीएफ का पैसा पाना चाहते हैं. महुआ के कर्मचारियों को एकता के बाद सफलता मिलने से हमार तथा फोकस के कर्मचारी भी उत्‍साहित हैं. मैनेजमेंट ने आंदोलनरत पत्रकारों के बीच अपने कुछ भेदिए भी छोड़ रखे हैं जो इनकी हर रणनीति की जानकारी प्रबंधन तक पहुंचा रहे हैं. आंदोलनरत कर्मचारी मीडिया रेगुलेशन से संबंधित विभागों को भी पत्र लिखकर अपने साथ हो रहे अन्‍याय से अवगत करा रहे हैं. कर्मचारी इस बार आरपार की लड़ाई के लिए तैयार हैं. 
 
गौरतलब है कि चैनल लम्‍बे समय से ब्‍लैक आउट चल रहा है. प्रबंधन कर्मचारियों को झूठा आश्‍वासन देकर चार महीने तक ऑफिस आने को विवस करता रहा है. चार महीने से वेतन नहीं मिलने के बाद भी कर्मचारी उम्‍मीद में उधार-नगद करके ऑफिस आता रहा. अब सबके सामने भूखमरी की नौबत आ गई है. आश्‍वासनों से बुरी तरह परेशान होने के बाद ही कर्मचारी पंकज कुमार नेतृत्‍व में आंदोलन कर रहे हैं. धरना देने वालों में पंकज के अलावा मनीष मासूम, राजेश मिश्रा, विकास राज तिवारी, मृत्‍युंजय साधक, रचना ठाकुर, राजीव तिवारी, सौरभ उपाध्‍याय, पुनीत पुष्‍कर, अमर सिंह, गोपाल कृष्‍ण समेत कई अन्‍य कर्मचारी भी शामिल हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *