‘हरियाणा न्यूज’ के सही रास्ते पर आने से ‘टोटल टीवी’ व ‘इंडिया न्यूज हरियाणा’ में खलबली

जो 'हरियाणा न्यूज' कुछ वक्त पहले अंदरुनी राजनीति में बिग बॉस का भी बाप हुआ करता था, उसने आजकल कई चैनलों का बैंड बजा दिया है। हरियाणा से जुड़े कई चैनलों का दम निकल गया है। टोटल टीवी के कई पत्रकार और टैक्निकल स्टाफ हरियाणा न्यूज पहुंच गए हैं। टोटल में हरियाणा देखने वाले प्रवीण गौतम, आउटपुट के अनुभवी सीनियर पत्रकार ओम सिंह और अमित शुक्ला, एंकर कुमकुम बिनवाल और प्रोड्यूसर अमित सिंह जैसे कई पत्रकार हरियाणा न्यूज के साथ जुड़ गए हैं।

साथ ही टोटल टीवी में रहे उमेश जोशी ही हरियाणा न्यूज के प्रधान संपादक हैं। इतना ही नहीं हरियाणा न्यूज के न्यूज डायरेक्टर राजेश शर्मा भी कुछ वक्त पहले टोटल में ही हुआ करते थे। उनके हरियाणा न्यूज की कमान संभालने के बाद चैनल के कन्टेंट और लुक में जबरदस्त बदलाव आया है। इसकी एक बड़ी वजह चैनल की मजबूत आर्थिक स्थिति भी है क्योंकि चैनल और एसटीवी ग्रुप के मालिक हरियाणा के गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा हैं, जिन्होंने हरियाणा न्यूज में सुधार के लिए जमकर पैसा खर्च किया है।

हरियाणा न्यूज में नई टीम के कमान संभालने के बाद इंडिया न्यूज हरियाणा भी सकते में है। इंडिया न्यूज हरियाणा का प्रबंधन हरियाणा न्यूज से मुकाबले को ध्यान में रखकर रिपोर्टरों और स्टिंगरो पर खबरों के लिए दबाव बनाने लगा है क्योंकि मुकाबला अब कड़ा हो गया है। हिसार चुनाव में हरियाणा न्यूज की जो भद्द पिटी थी कि ये कांग्रेस का चैनल है, अब उस छवि को भी बदलने की कोशिश की जा रही है। चैनल के प्रोग्राम 'विकास यात्रा' में कांग्रेस सरकार के कई मंत्रियों की जमकर धुनाई की गई है।

हरियाणा सरकार में मंत्री सतपाल सांगवान, राव नरेंद्र राव, दान सिंह, अनीता यादव जैसे नेताओं के विकास कार्यों की हरियाणा न्यूज पर पोल खोली गई है। इस तरह प्रतीत हो रहा है कि चैनल की सोच में बदलाव आया है। लोगों का कहना है कि इस सब बदलाव के पीछे राजेश शर्मा का हाथ है जो बेहतर तरीके से चैनल को संचालित करा रहे हैं।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *