हिंदुस्‍तान के पत्रकार शशिकांत पर रेप समेत कई धाराओं में मामला दर्ज

हिंदुस्‍तान, गोरखपुर में कार्यरत शशिकांत जायसवाल पर मेरठ में मामला दर्ज हुआ है. शशिकांत पर एक युवती से शादी के नाम पर झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप है. सिविल लाइंस पुलिस ने शशिकांत के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 316, 328, 376 एवं 506 के तहत मामला दर्ज किया है. वह फिलहाल मामले की जांच कर रही है. शशिकांत के खिलाफ एफआईआर मेरठ की रहने वाली स्‍वाति अग्रवाल ने दर्ज कराया है.  

स्‍वाति ने पुलिस को दिए गए शिकायत में लिखा है कि हिंदुस्‍तान, गोरखपुर में सीनियर सब एडिटर शाशिकांत से उसकी जान पहचान फेसबुक के जरिए हुई. कुछ समय बाद शशिकांत ने उससे शादी का प्रस्‍ताव रखा, जिस पर उसने कुछ सोचने समझने के बाद स्‍वीकार कर लिया. इसके बाद शशिकांत ने विधिवत स्‍वाति के साथ शादी कर ली. पर ढाई माह बाद अचानक उसने स्‍वाति को छोड़ दिया. स्‍वाति जब गोरखपुर पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उसकी मदद करने की बजाय एक लाख रुपये दिलाकर मामला रफा दफा करा दिया.

स्‍वाति इसके बाद इंसाफ के लिए इधर-उधर भटकने के बाद लखनऊ में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से मिली. अलिखेश यादव के निर्देश के बाद मेरठ पुलिस ने स्‍वाति का मुकदमा दर्ज किया है. स्‍वाति का कहना है कि शशिकांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्‍हें कुछ न्‍याय की उम्‍मीद जगी है, पर न्‍याय मिल जाएगा यह कहना बहुत मुश्किल है. क्‍योंकि पुलिस के पास तमाम पत्रकारों के फोन शशिकांत के पक्ष में आ चुके हैं. 


संबंधित खबर – हिंदुस्‍तान के रिपोर्टर ने किया युवती का यौन शोषण, इज्‍जत की कीमत लगाई एक लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *