हिंदू महासभा के टिकट पर फैजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे रविन्‍द्र द्विवेदी

अयोध्‍या। अखिल भारत हिन्‍दू महासभा ने लोकसभा चुनाव 2014 में अपने उम्‍मीदवार उतारने की घोषणा की है। उत्‍तर प्रदेश के फैजाबाद (अयोध्‍या) लोकसभा से उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र द्विवेदी होंगे। यह जानकारी उत्‍तर भारत के प्रवक्‍ता संजीव माथुर ने आज अपने अयोध्‍या आगमन पर जारी बयान में दी। संजीव माथुर ने कहा कि रविन्‍द्र द्विवेदी श्रीराम जन्‍म भूमि पर भगवान श्री राम का भव्‍य मंदिर का निर्माण, फैजाबाद का नई दिल्‍ली की तर्ज पर विकास और नागरिक सुविधाओं की बहाली, पृथक अवध प्रदेश का गठन और अयोध्‍या को राजधानी का दर्जा, अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को भेदभाव रहित समान अधिकार, समान अवसर और समान संसाधनों के साथ शिक्षा, रोजगार और विकास की धारा में शामिल करना, सामाजिक न्‍याय  पर आधारित समरस समाज की संरचना, किसानों की खुशहाली सहित स्‍थानीय मुद्दों पर फैजाबाद से चुनाव लड़ेंगे।

रविन्‍द्र द्विवेदी ने फैजाबाद से चुनाव लड़ने का निर्णय गत 27 फरवरी को इलाहाबाद महाकुभ में मां गंगा की पवित्र धारा में डुबकी लगाने के बाद वहां के साधु-संतों के परामर्श पर लिया था। संजीव माथुर ने बताया कि अयोध्‍या के धर्माचार्यों और साधु संतों के आशीर्वाद सहयोग से फैजाबाद लोकसभा सीट पर हिन्‍दू महासभा जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो श्रीराम जन्‍मभूमि  पर भव्‍य मंदिर निर्माण का सपना पूरा किया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि सितंबर-अक्‍टूबर 2013 में दिल्‍ली विधानसभा चुनाव रविन्‍द्र द्विवेदी के नेतृत्‍व में लड़ा जा रहा है। विधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के बाद रविन्‍द्र द्विवेदी फैजाबाद लोकसभा चुनाव क्षेत्र पर ध्‍यान देंगे। हिन्‍दू महासभा की ओर से फैजाबाद धर्मयुद्ध आरंभ किया जायेगा, जिसके माध्‍यम से नागरिक समस्‍याओं का समाधान, नागरिक सुविधाओं की बहाली, भ्रष्‍टाचार की समाप्ति और आम आदमी की खुशहाली के लिये आंदोलन होगा।

संजीव माथुर अपने दो दिनों की अयोध्‍या दौरे में हिन्‍दू महासभा कार्यकर्ताओं से संपर्क कर उनसे चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श कर उन्‍हें उचित दिशा-निर्देश दे रहे हैं। उन्‍होंने जारी बयान में बताया फैजाबाद लोकसभा चुनाव में देश के चारों जगतगुरू शंकराचार्यों को अयोध्‍या आमंत्रित करने, हिन्‍दू संगठनों, हिन्‍दू निष्‍ठ राजनीतिक दलों और देश के प्रमुख धर्माचार्यों और अखाड़ों को पत्र लिखकर हिन्‍दू महासभा के लिये समर्थन जुटाने की रणनीति पर भी विचार-विमर्श चल रहा है। चुनाव की तैयारियों को गति देने के लिये शीघ्र ही फैजाबाद लोकसभा में चुनाव प्रभारी, चुनाव प्रचार समिति के अध्‍यक्ष एवं सदस्‍यों तथा लोकसभा की पांचों विधानसभा स्‍तर पर चुनाव प्रचार समितियों का गठन किया जायेगा। प्रत्‍येक स्‍तर की समिति में 50 सदस्‍यों को स्‍थान दिया जायेगा। हिन्‍दू महासभा लोकसभा चुनाव 2014 में तीन सौ से ज्‍यादा सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़ा करेगी। (प्रेस रिलीज)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *