नेटवर्क10 में बसंत निगम साइडलाइन, सारे अधिकार अशोक पांडेय को मिले

नेटवर्क10 से खबर है कि चैनल की लांचिंग को साकार रुप देने वाले सीईओ बसंत निगम को प्रबंधन ने साइड लाइन कर दिया है. उनके सारे अधिकार चैनल के एक्‍जीक्‍यू‍टिव एडिटर अशोक पाण्‍डेय को सौंप दिया गया है. अशोक पांडेय को बसंत निगम ही लेकर आए थे. पर अशोक पांडेय बसंत निगम पर भारी पड़ गए. इसके पहले भी बसंत निगम अपनों से धोखा खा चुके हैं. इसके चलते ही पिछली बार चैनल की लांचिंग लटक गई थी.

बसंत निगम एवं अशोक पांडेय के नेतृत्‍व में चैनल की लांचिंग तो हो गई, पर इसके साथ राजनीति भी शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि नाराज बसंत निगम छुट्टी पर चले गए हैं. उनका मोबाइल भी स्‍वीच ऑफ बता रहा है. हालांकि अभी तकनीकी रूप से वे चैनल से अब भी जुड़े हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन ने उनसे हिमाचल में चैनल लांच करने की तैयारी करने को कहा है यानी एक तरह से घोषित रूप से उन्‍हें देहरादून में चैनल के मामलों से दूर कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि उनके पास जितने अधिकार थे, प्रबंधन ने अशोक पांडेय को सौंप दिया है. यानी बसंत निगम को बिना अधिकार का राजा बना दिया गया है. 

गौरतलब है कि बसंत निगम नेटवर्क10 के शुरुआती प्रोजेक्‍ट से लेकर लांचिंग तक से जुड़े रहे हैं. बीच में कई विवादों के बाद भी उन्‍होंने प्रबंधन का साथ नहीं छोड़ा. पर प्रबंधन ने चैनल लांचिंग के बाद उनका साथ छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि अभी चैनल के अंदर राजनीति और तेज होने का अनुमान है. बसंत निगम का अगला कदम क्‍या होगा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. वे चैनल से जुड़े रहेंगे या कोई और ठिकाना तलाशेंगे अभी कहना मुश्किल है, पर यह तो तय है कि नेटवर्क10 में राजनीति तेज होने वाली है. गौरतलब है कि अभी चैनल को लांच हुए एक महीना दस दिन ही हुआ है और उठा-पटक का दौर शुरू हो गया है. कहा जा रहा है‍ कि आगे कई और मोहरें फेंटे जाएंगे और कुछ विकेट भी गिरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *