हिंदुस्‍तान : प्रमोशन लेटर यूनिटों में पहुंचे, 31 मई के बाद खोलने के निर्देश

हिंदुस्‍तान प्रबंधन ने संपादकों द्वारा रिकमंड किए गए ज्‍यादातर पत्रकारों का प्रमोशन कर दिया है. ज्‍यादातर यूनिटों में संपादकों द्वारा भेजे गए नामों को प्रमोशन दे दिया गया है. पर खबर है कि अभी इन लोगों को प्रमोशन का पत्र नहीं दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि प्रमोशन लेटर सभी यूनिटों में 31 मई के बाद बांटा जाएगा. किसी भी यूनिट का लेटर अभी सार्वजनिक रूप से बांटा नहीं गया है, पर अंदरुनी तौर पर यह ज्‍यादातर लोगों को हो गई है कि किन किन लोगों का प्रमोशन हुआ है.

हिंदुस्‍तान के सभी यूनिटों में प्रमोशन लेटर भेजे जा रहे हैं. बिहार के ज्‍यादातर यूनिटों में लेटर का पैकेट पहुंच गया है. उत्‍तर प्रदेश के कई यूनिटों में भी लेटर भेज दिया गया है. दिल्‍ली में आधे दर्जन लोगों का प्रमोशन होने की सूचना है. कानपुर में भी पांच लोग प्रमोट किए जा रहे हैं. देहरादून में भी आधा दर्जन लोगों के प्रमोशन होने की संभावना है. आगरा, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ यूनिटों में भी बीस प्रतिशत कर्मचारियों को प्रमोट किए जाने की खबरें आ रही हैं. परन्‍तु मार्केटिंग विभाग के निर्देशों की वजह से लेटर 31 मई के बाद ही खोले जाएंगे.

जिन लोगों के प्रमोशन होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. उनमें दिल्‍ली में गौरव त्‍यागी, केपी सिंह, कानपुर से राकेश पाल, अ‍रविंद कटियार, अमित त्रिपाठी, नासिर जैदी, देहरादून में दिनेश जोशी, ओपी बेंजवाल, राजेश पाण्‍डेय व अविकल थपलियाल के नामों की चर्चा है. हालांकि खबरें यह भी आ रही हैं कि तमाम यूनिटों के ऐसे पुराने कर्मचारियों में रोष व्‍याप्‍त है, जो इस बार प्रमोशन की उम्‍मीद लगाए बैठे थे, परन्‍तु प्रमोशन चर्चा में ही उन्‍हें खारिज कर दिया गया है. लिहाजा उनमें आंतरिक गुस्‍सा है. अब 31 के बाद पता चलेगा कि किसको प्रमोशन मिला और किसके हिस्‍से इंतजार आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *