आप को बदनाम करने के लिए मीडिया में 1400 करोड़ रूपये बंटे

आम आदमी पार्टी ने रविवार को स्टिंग के फर्जी बताते हुए ये दावा किया कि उन्हें बदनाम करने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने मीडिया को 1400 करोड़ रूपये बांटे. पार्टी नेता अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि "मुझे बताया गया है कि कुछ मीडिया समूहों को 1400 करोड़ रूपये बांटे गये हैं, ये कौन से मीडिया समूह हैं."
 
आम आदमी पार्टी स्टिंग करने वाले अनुरंजन झा और कुछ चैनलों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने की तैयारी में है. आप के नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि "हम जल्द ही स्टिंग करने वाली वेबसाइट और कुछ चैनलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करायेंगे." पार्टी के द्वारा स्टिंग की सच्चाई लाने के लिए रविवार को बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में नेताओं ने स्टिंग में फंसे अपने सदस्यों को क्लीन चिट दे दी. 
 
पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव ने कहा कि "हमारे प्रत्याशियों को बुरा दिखाने के लिए वीडियो के विशेष हिस्से हिस्से ही दिखाये गये. जो हिस्से पूरे वीडियो की तस्वीर बदल रहे थे उन्हें जानबूझकर काट दिया गया ताकि हमें बदनाम किया जा सके." उन्होंने कहा कि ये घटिया पत्रकारिता है और उन्हें इस पर शर्म आती है. यादव ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत करते हुए कहा है कि आयोग को ऐसे नियम बनाने को कहा है ताकि चुनाव के समय ऐसे स्टिंग को प्रसारित होने से पहले सत्यापित किया जा सके.
 
इसके पहले गुरुवार को अनुरंजन झा ने एक स्टिंग जारी किया था जिसमें आप के कई उम्मीदवारों और पार्टी के कुछ नेताओं को बिना जांच पड़ताल के चन्दा स्वीकारते दिखाया गया था. जिसकी जांच के बाद रविवार को आम आदमी पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस करके स्टिंग के कुछ अन्य हिस्सों को दिखाते हुए इस फर्जी बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *