पुलिसिया गुंडागर्दी के खिलाफ फर्रुखाबाद में 2 फरवरी को मौन जुलूस निकालेंगे पत्रकार

फर्रुखाबाद में हिंदुस्तान के पत्रकारों से पुलिसवालों का मारपीट करना तूल पकड़ लिया है. पत्रकार अब आर पार की लड़ाई लड़ने की मूड में आ गए हैं. पत्रकारों ने पुलिससिया गुंडागर्दी के खिलाफ 2 फरवरी को मौन जुलूस निकालेंगे तथा हाथों पर काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे.

उल्लेखनीय है कि 27 जनवरी की रात चार—पांच की संख्या में पुलिसवाले दारोगा जितेंद्र चंदेल के नेतृत्व में पहुंचे थे तथा हिंदुस्तान के ब्यूरोचीफ समेत कई पत्रकारों से मारपीट की तथा पत्रकारों को घायल कर दिया. उन्होंने कार्यालय में तोड़—फोड़ भी की. बताया जा रहा है कि सभी पुलिस वाले नशे में थे तथा एसपी के बेटे की शादी में शामिल होने के बाद हिंदुस्तान कार्यालय पहुंचे थे. इनका गुस्सा रामनगरिया मेले में पुलिस वाले की पोल खोलने वाले खबर को लेकर थी. हिंदुस्तान ने पुलिस वालों की अराजकता के बारे में खबरें प्रकाशित की थीं.

इस मामले में हिंदुस्तान के पत्रकार की तरफ से दारोगा जितेंद्र चंदेल समेत चार पुलिसकर्मियों पर मारपीट का मामला दर्ज कराया गया है. घटना से नाराज उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने जिले में पत्रकारों का उत्पीड़न न रुकने पर दो फरवरी को मौन जुलूस निकालने व अनशन करने का निर्णय लिया है. उधर, उपजा व राष्ट्रीय जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने रविवार को जिलाधिकारी सच्चिदानंद दुबे से भेंटकर अलग-अलग ज्ञापन सौंपे तथा दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *