गोरखपुर में अमर उजाला के रिपोर्टर को एसएसपी ने सरेराह पीटा, पत्रकारों में रोष

गोरखपुर में माहौल सरगर्म है. पत्रकार अब एसएसपी के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं. मनबढ़ एसएसपी ने अमर उजाला के रिपोर्टर को सरेआम थप्‍पड़ मारा और पता चलने पर कि ये पत्रकार हैं, उसने अपनी कार से डंडा निकाला और जमकर पीटा. पत्रकार ने मेडिकल करा लिया है. प्रेस क्‍लब में आगे की रणनीति को लेकर मंथन चल रहा है. एसएसपी के इस तानाशाही व्‍यवहार से पत्रकारों में जबर्दस्‍त गुस्‍सा है.

अमर उजाला के रिपोर्टर धर्मवीर भारती शनिवार की सुबह दस बजे के आसपास गोरखपुर के बेतीहाता चौराहे के पास सड़क के किनारे अपनी मोटरसाइकिल खड़ी कर साथियों के साथ नाश्‍ता कर रहे थे. इसी बीच लखनऊ में आयोजित मीटिंग से भाग लेने के बाद एसएसपी आशुतोष कुमार वापस लौट रहे थे. इसी दौरान चौराहे पर थोड़ी जाम जैसी स्थिति हो गई थी. इससे नाराज एसएसपी नीचे उतरे तथा लोगों को धमकाने लगे. इसी दौरान धर्मवीर की मोटरसाइकिल सड़क के किनारे लगी देखकर भड़क गए.

धर्मवीर ने जब अपना परिचय देना चाहा इसके पहले ही एसएसपी ने उनकी बात सुनने से पहले ही चार-पांच थप्‍पड़ रसीद कर दिया. जब उनको पता चला कि जिस पर उन्‍होंने हाथ छोड़ा है वो पत्रकार है तो एसएसपी ने अपनी गाड़ी से लाठी निकाली और धर्मवीर पर जमकर बरसा दी. धर्मवीर गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद एसएसपी यह कह कर मौके से चलते बने कि उन्‍हें नहीं पता था कि यह पत्रकार है. कहा जा रहा है कि लखनऊ में खरी खोटी सुनने की वजह से एसएसपी ने अपनी पूरी खीझ धर्मवीर पर उतार दी.

अमर उजाला के पत्रकार से दुर्व्‍यवहार और मारपीट की सूचना मिलते ही पत्रकारों में रोष व्‍याप्‍त हो गया. तत्‍काल पत्रकारों की मीटिंग प्रेस क्‍लब में बुलाई गई. इस बीच धर्मवीर का मेडिकल भी कराया गया. खबर देने तक पत्रकारों की मीटिंग चल रही थी. इसमें आगे की रणनीति तैयार की जा रही है. खबर है कि पत्रकार एसएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की योजना बना रहे हैं. धर्मवीर ने हिम्‍मत दिखाई तो पत्रकार एसएसपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं. 

Click Here- SP GundaRaaj

Related News- police utpidan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *