इंदौर प्रेस क्लब का निर्वाचन 27 मई को ही, हाईकोर्ट का स्थगन आदेश खारिज

इंदौर। इंदौर प्रेस क्लब का त्रिवार्षिक निर्वाचन रविवार, 27 मई 2012 को ही सम्पन्न होगा। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ और रजिस्ट्रार, फर्म्स एंड सोसायटी, मध्यप्रदेश के स्थगन आदेश से प्रेस क्लब का निर्वाचन कार्यक्रम प्रभावित नहीं हो रहा है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में शुक्रवार, 18 मई 2012 को श्री अतुल पाठक व श्री हेमंत शुक्ला द्वारा दायर याचिका में माननीय न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री एन.के. मोदी ने स्थगन आदेश जारी किया था।

आदेश में साफ लिखा था कि प्रेस क्लब चुनाव पर यह स्थगन आदेश उस वक्त तक जारी रहेगा, जब तक अध्यक्ष इंदौर प्रेस क्लब न्यायालय में जवाब प्रस्तुत नहीं कर देते। इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय में सोमवार, 21 मई 2012 को याचिका पर अपना जवाब प्रस्तुत कर दिया। उधर, याचिकाकर्ता श्री अतुल पाठक ने भी सोमवार को ही अतिशीघ्र सुनवाई के आवेदन के साथ याचिका वापस लेने का आवेदन भी प्रस्तुत कर दिया है। इस आवेदन पर गुरुवार, 24 मई 2012 को प्रात: 11 बजे सुनवाई होगी।

इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने बताया कि रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटी द्वारा जारी दोनों स्थगन आदेश में निर्वाचन प्रक्रिया रोकने का कोई आदेश नहीं हैं। इंदौर प्रेस क्लब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री पी.के. शुक्ला ने भी निर्वाचन प्रक्रिया को यथावत रखा है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार, 27 मई 2012 को सुबह 09 बजे से शाम 04 बजे तक मतदान होगा। मतदान के पश्चात मतगणना एवं परिणामों की घोषणा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *