आईओबी का 52 करोड़ न चुकाने वाले मतंग सिंह और उनकी कंपनी को रिकवरी की नोटिस

अक्‍सर विवादों में रहने वाले मतंग सिंह और उनका चैनल एक बार फिर सुर्खियों में है. हमार टीवी एवं पॉजिटिव मीडिया ग्रुप द्वारा इंडियन ओवरसीज बैंक का करोड़ों रुपया का लोन न चुकाने पर बैंक ने रिकवरी नोटिस जारी किया है. नवभारत टाइम्‍स में बुधवार को प्रकाशित नोटिस में कंपनी पर 52,39,78,370 रुपये की देनदारी बताई गई है. नोटिस में बैंक ने स्‍पष्‍ट लिखा है कि अगर अस्‍सी दिनों के भीतर हमार टीवी और पॉजिटिव मीडिया ने उक्‍त पैसा बैंक को वापस नहीं किया तो उस की प्रॉपर्टी बैंक की हो जाएगी.

बैंक ने नोटिस में लिखा है कि नोएडा के सेक्‍टर चार स्थित प्‍लाट नम्‍बर ए 30 का 610322 वर्ग फीट की सम्‍पत्ति को उसने टेकओवर कर लिया है, लिहाजा किसी भी प्रकार का वित्‍तीय लेन-देन इस प्रॉपर्टी पर नहीं की जा सकती है. नोटिस के अनुसार यदि मतंग सिंह की कंपनी ने ये पैसा बैंक को वापस नहीं लौटाया तो कंपनी इस सम्‍पत्ति को टेकओवर करके इसकी नीलामी करके अपना पैसा वसूल करेगी. उल्‍लेखनीय है कि हमार टीवी के प्‍लाट ए 29 के मालिक भी मतंग सिंह और उनकी कंपनी है, जिसमें महिलाओं के चैनल फोकस टीवी का ऑफिस है. अगर बैंक ने हमार टीवी की सम्‍पत्ति को टेक ओवर कर लिया तो मतंग सिंह के लिए नोएडा में बैठने के लिए जगह नहीं रह जाएगी, क्‍योंकि उनका आफिस हमार टीवी वाले बिल्डिंग में ही है.

विवादों के पर्याय बन चुके मतंग सिंह इस नोटिस के बाद एक बार फिर चर्चा में आ चुके हैं. इससे पहले भी कई बार उनकी स्थिति हास्‍यास्‍पद हो चुकी है. कुछ महीने पहले कांग्रेस में उनकी वापसी को लेकर भी अच्‍छा खासा नौटंकी हुआ था. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में उन्‍हें कांग्रेस में शामिल करने का ऐलान किया गया था तो अगले ही दिन कांग्रेस प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने उनके कांग्रेस में शामिल होने का खंडन कर दिया. इसको लेकर भी मतंग सिंह की काफी छीछालेदर हुई थी. हमार टीवी हड़ताल तथा पीएफ का पैसा न जमा करने को लेकर भी चर्चाओं में रहा है. अब अगर बैंक उनकी प्रॉपर्टी पर कब्‍जा जमाकर उसे नीलाम करता है तो उनकी बची खुची इज्‍जत भी चली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *