महेंद्र कर्मा पर महिला नक्‍सलियों ने किया 78 बार चाकुओं से वार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा के नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा पर महिला नक्सलियों ने 78 बार चाकुओं से वार किया था. टाइम्स ऑफ इंडिया में खबर छपी है कि हमले वाले दिन वहां मौजूद दो लोगों ने सीआरपीएफ को ये जानकारी दी है. चश्मदीदों के मुताबिक नक्सली कर्मा पर ऐसे हमला कर रहे थे जैसे कि निजी दुश्मनी निकाल रहे हों.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक महेंद्र कर्मा को मारने से पहले नक्सलियों ने उनसे आखिरी इच्छा भी पूछी थी. कर्मा से पूछा गया…कि वो मरने से पहले खाना पसंद करेंगे या नए कपड़े पहनना. कर्मा चुप रहे तो एक महिला नक्सली ने उनकी पीठ में गोली मार दी. ग़ौरतलब है कि महेंद्र कर्मा नक्सलियों के खिलाफ लड़ने वाली प्राइवेट आर्मी के संस्थापक थे और नक्सली उन्हें अपना कट्टर दुश्मन समझते थे.

बीते शनिवार को नक्सलियों ने सुकमा में कांग्रेस के काफिले पर हमला किया था जिसमें महेंद्र कर्मा समेत 29 लोग मारे गए थे.इस नक्सली हमले की जांच एनआईए कर रही है, लेकिन इस बीच सरकार ने इसकी न्यायिक जांच के लिए आयोग का गठन कर दिया है. हाईकोर्ट के जज प्रशांत मिश्रा की अध्यक्षता वाला न्यायिक आयोग इस नक्सली हमले की जांच करेगा. आयोग तीन महीने में रिपोर्ट देगा. (एबीपी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *