Abhishek Manu Singhvi Sex CD (3) : सेक्स सीडी में फंसे सिंघवी पर कांग्रेस ने गिराई गाज

: अदालत में सिंघवी का दावा- सीडी के बदले पूर्व ड्राइवर मुकेश कुमार लाल ने भारी भरकम पैसे की मांग की : ट्विटर पर बहस जारी- सिंघवी ने महिला वकील को प्रलोभन देकर सेक्स किया या आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाए? : अभिषेक मनु सिंघवी पर कांग्रेस ने गाज गिरा दी है. पार्टी प्रवक्ता होने के नाते सिंघवी का काम रोजाना प्रेस ब्रीफिंग करना होता है लेकिन आजकल वे इस काम को नहीं कर रहे हैं. सूत्र कहते हैं कि आलाकमान के इशारे पर सिंघवी को प्रेस से दूर रहने को कह दिया गया है, यानि वे प्रवक्ता वाला अपना काम नहीं कर पाएंगे. इसे माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने सिंघवी पर गाज गिरा दी है. हालांकि आफिसियली कांग्रेस का कहना है कि प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी तबीयत खराब होने के कारण पार्टी की ब्रीफिंग से दूर हैं.

पार्टी ने इस बात से इनकार किया कि उनके ब्रीफिंग से दूरी का कथित सीडी से कोई सरोकार है. पार्टी प्रवक्ता राशिद अल्वी ने सिंघवी के ब्रीफिंग नहीं करने से जुड़े सवाल पर कहा, ‘उन्हें सोमवार को ब्रीफिंग में आना था. लेकिन उन्होंने सूचित किया है कि उनकी तबीयत नासाज है. इससे ज्यादा हमें कुछ मालूम नहीं है.’ कथित सीडी के बारे में सवालों का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा, ‘यह उनका निजी मामला है.’ वे प्रवक्ता पद पर हैं या नहीं इस प्रश्न के जवाब में अल्वी ने कहा, ‘फिलहाल इस तरह का सवाल उठता ही नहीं.’ गौरतलब है कि कथित तौर पर आपत्तिजनक सीडी का मामला सामने आने के बाद से कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पार्टी की ब्रीफिंग से दूर रह रहे हैं.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि जब तक स्थिति साफ नहीं हो जाती, उनके लिए ब्रीफिंग करना असहज स्थिति है. हालांकि पार्टी आधिकारिक रूप से इस मसले पर बहुत कुछ कहने से बच रही है. मामला कोर्ट में है इसलिए किसी भी पक्ष की ओर से सीडी के कंटेंट पर भी कोई बात नहीं की जा रही है. अदालत ने भी कथित सीडी के प्रसारण पर रोक लगा रखी है.

उधर, कोर्ट द्वारा मीडिया हाउसों को सिंघवी की सेक्स सीडी न दिखाने के आदेश के बाद इंटरनेट पर सिंघवी का प्रकरण ही छाया हुआ है. ट्विटर पर अभिषेक मनु सिंघवी टाप ट्रेंडिंग टापिक के रूप में दिखाए जा रहे हैं. लोग आपस में बात कर रहे हैं कि क्या सिंघवी ने आपसी सहमति के आधार पर महिला वकील के साथ सेक्स किया या उन्होंने कोई बड़ा लाभ दिलाने का भरोसा देकर शारीरिक संबंध स्थापित किया. दिल्ली बेस्ड एक वकील ने ट्विटर पर दावा किया है कि 40 वर्षीय एक महिला वकील के साथ अभिषेक मनु सिंघवी ने आपसी सहमति के आधार पर सेक्स किया. दिल्ली बेस्ड वकील  Swaty Singh Malik का ट्विट यूं है-
@shilpitewari : i know the female. She was not exploited.She s vinfluential even otherwise. Happened in his office. She is about 45-50yrs old.
@shilpitewari : it has to be consensual or else he can much better/younger girls if he wants to exploit."

इनका दावा है कि महिला वकील काफी धनी और प्रभावशाली है, इसलिए वह सिंघवी के साथ सेक्स इसलिए नहीं करेगी क्योंकि उसे कोई रिटर्न चाहिए. लेकिन कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि जज का पद पाना इतना आसान भी नहीं है और वह महिला अगर सेक्स के दौरान जज का पद पाने की बात करती है व सिंघवी सिफारिश करने की बात करते हैं तो इसे प्रलोभन देकर सेक्स करने की श्रेणी में माना जाएगा.

इस बीच, अदालत में सिंघवी ने कहा है कि उनका पूर्व ड्राइवर मुकेश कुमार लाल उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है. उस ड्राइवर ने बिना कोई नोटिस दिए 17 मार्च को नौकरी छोड़ दी. सिंघवी के मुताबिक लाल ने भारी भरकम रकम की मांग की और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो वह सिंघवी के खिलाफ दुष्प्रचार शुरू कर देगा. साथ ही सिंघवी के चरित्र को लेकर सीडी वगैरह मीडिया में वितरित कर देगा. इस मामले की कोर्ट में अगली सुनवाई 5 मई को होनी है. पांच मई को अदालत में ड्राइवर मुकेश कुमार लाल को भी मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

प्रकरण से जुड़ी अन्य खबरें- Singhvi Sex CD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *