ACC सीमेंट कंपनी ने किया करोड़ों का फर्जीवाड़ा

प्रदेश में एसीसी कम्पनी द्वारा बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। कम्पनी ने अपने ही डीलरों को करोड़ों का चूना लगाकर धोखबाजी की। बस्ती सहित गोरखपुर के दर्जनों डीलरों ने एसीसी कम्पनी को कोर्ट के जरिये लीगल नोटिस जारी किया है और अब कम्पनी पर धोखेबाजी का केस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बस्ती के एक डीलर सत्य प्रकाश जायसवाल और गोरखपुर के डीलर राजेश बंका ने एसीसी कम्पनी पर आरोप लगाया कि कम्पनी पीडी और लक्ष्‍य स्कीम के नाम पर लाखों का गबन कर उनके साथ धोखा की है।

कम्पनी ने उन्हें अधिक से अधिक सीमेन्ट बेचने का दबाव बनाया और कहा कि उनका जो डीलर ज्यादा सीमेन्ट बेचेगा उसे प्वाईन्टस दिये जायेंगे। प्वाईन्टस के आधार पर डीलरों को ईनाम दिया जायेगा। कंपनी ने इस स्कीम के तहत ईनाम में मोटरसाईकिल, कार, फ्रीज, कूलर, टीवी और मोबाइल रखा। कई दिनों तक डीलरों ने इस स्कीम का लाभ पाने के लिये कंपनी का ज्यादे से ज्यादा सीमेन्ट बेचा और जब डीलरों ने कंपनी से प्वाइन्टस के आधार पर ईनाम मांगा तो एसीसी कंपनी तानाशाही रवैया दिखाते हुये डीलरों से अनुबंध ही खत्म कर दिया। ए

सीसी कंपनी ने वाकायदा वेबसाइट बना कर लक्ष्‍य और पीडी स्कीम के जरिये डीलरों को ठग रहे थे। कंपनी की यह स्कीम पूरे प्रदेश में लागू है और अमूमन डीलरों को कंपनी इस स्कीम का कोई भी बेनिफिट नहीं दे रही है। एसीसी कपंनी पर आरोप लगाते हुये बस्ती के डीलर सत्यप्रकाश का लगभग 16 लाख और गोखरपुर के राजेश बंका का लगभग 40 लाख की धोखाधड़ी की है। इस तरह से संतकबीरनगर सहित बस्ती के दर्जनों डीलरों के साथ कंपनी ने स्कीम के नाम लाखों का और पूरे प्रदेश में करोड़ों का गबन कर डाला। इस मामले में एसीसी कपंनी की लोकल आफिस के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं था।

बस्‍ती से सतीश श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *