अखिलेश सरकार पत्रकारों को गंभीर बीमारी में इलाज के लिए देगी मदद

लखनऊ।  मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से अब तक मीडिया प्रबंधन में बुरी तरह मात खा रही प्रदेश की अखिलेश सरकार ने नए सिरे से पत्रकारों को पुचकारने का काम शुरू कर दिया है.  गौरतलब है कि अभी तक कारागार मंत्री राजेंद्र चौधरी ही मीडिया को संभालने का काम देखा करते थे, लेकिन मीडिया में आउटडेटेड हो चुके चौधरी से मामला पिछले कई अवसरों पर संभला नहीं. जिसके चलते  पत्रकारों के बीच के ही आशीष यादव सोनू को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपना विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया है ताकि सरकार का जायज पक्ष भी मीडिया में प्रमुखता से आ सके।

कार्यभार संभालते ही आशीष यादव सोनू ने भी घोषणा कर दी है कि गंभीर बीमारी से जूझ रहे प्रदेश के पत्रकारों एवम् उनके परिजनों की सरकार इलाज के लिये हर संभव मदद करेगी और उनके दफ्तर में केवल पत्रकार ही प्रवेश कर सकेंगे। आशीष यादव ने ये आश्वासन बीते दिनों उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन (उपजा) की प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक में पत्रकारों द्वारा किए गए सम्मान के अवसर पर दिया।

उन्होंने पत्रकारों के बीच कहा कि यदि किसी पत्रकार या उनके परिजनों को बीमारी के इलाज की कोई समस्या हो तो वह अभी इसी वक्त उन्हें अवगत करा सकते है. सभी पत्रकारों को अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल देते हुए कहा कि उन्हें कभी भी कोई पत्रकार सीधे अपनी समस्या से अवगत करा सकता है।

उपजा ने मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष यादव सोनू का सम्मान स्थानीय जयशंकर प्रसाद सभागार में किया था. यादव ने कहा कि वे सिर्फ और सिर्फ पत्रकारों से सम्बधित मसलों को ही वरीयता से देखेंगे, इसीलिए उन्होंने अपने कार्यालय में सिर्फ पत्रकारों को ही प्रवेश की इजाजत दे रखी है, अन्य किसी का भी प्रवेश निषेध है. इस अवसर पर उपजा के प्रदेश अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित, प्रदेश महामंत्री रमेष चन्द्र जैन कोषाध्यक्ष प्रदीप शर्मा तथा लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएषन के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने आशीष यादव को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया. उन्हें उपजा के प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों की समस्याओं से सम्बंधित एक मांग पत्र भी मुख्यमंत्री के लिए सौंपा.

इस पर विशेष कार्याधिकारी ने कहा कि वह पत्रकारों की सभी समस्याओं का तत्काल समाधान कराएंगे। उन्होंने मांग पत्र को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर समुचित कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया। बैठक मे एनयूजे के कार्यकारिणी सदस्य राजीव शुक्ल, वरिष्ठ पत्रकार वीर विक्रम बहादुर मिश्र, पीबी वर्मा, पूर्व सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सक्सेना, अजय कुमार व पीटीआई के ब्यूरो प्रमुख प्रमोद गोस्वामी, सर्वेश कुमार सिंह समेत प्रदेश भर के अनेक पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *