कार्टूनिस्ट Aseem Trivedi ने कल पूरी रात बांद्रा (मुंबई) के पुलिस लाकअप में बिताई

Aseem Trivedi ने कल पूरी रात बांद्रा, मुंबई के पुलिस लाकअप में बिताई. असीम को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उन पर आरोप है कि उनके भ्रष्टाचार विरोधी कार्टूनों से वे देश के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. गुलाम भारत के समय लगने वाला Sedation IC 124 (A) यानि देशद्रोह अब आजाद भारत में लोगों की आवाज बंद कराने के लिये लगाया जाता है.

एक कार्टूनिस्ट को जब कार्टून बनाने के लिये लाकअप में रखा जाएगा तो देश की डेमोक्रेसी का भविष्य क्या होगा, आप खुद ही सोचिये. अगर आप मुम्बई में हैं तो असीम के समर्थन में आज आप भी पहुचिये बांद्रा फैमिली कोर्ट के Holiday कोर्ट नं- 9 में. अधिक जानकारी के लिये काल कीजिये- 07499219770

Alok Dixit के फेसबुक प्रोफाइल से साभार.

Aseem Trivedi पर लगे देशद्रोह और फिर जारी हुए गैर-जमानती वारंट पर मुम्बई पुलिस से बात करने के लिये हम मुम्बई पहुच गए हैं. अगर असीम के खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा बनता है और पुलिस उन्हे गिरफ्तार करने उनके घर जा सकती है तो असीम के मुताबिक उन्हे मुम्बई पुलिस से पूरी जानकारी हासिल करने का हक है. बिना किसी नोटिस के पुलिस किस बिनाह पर असीम के पिता को थाने ले जाकर पूछताछ करती है. किस हक से बीकेसी पुलिस इंस्पेक्टर असीम को मुम्बई आने के लिये बाध्य करते हैं. इन सभी सवालों का जवाब लेने हम आज मुम्बई के बांद्रा कुर्ला पुलिस स्टेशन जा रहे हैं. अगर आप भी वहां हैं तो हमें ज्वाइन करें. मोबाइल- 07499219770.

Alok Dixit के फेसबुक प्रोफाइल से साभार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *