भाजपा के 400 करोड़ के विज्ञापन कैंपेन पर विवाद

भाजपा की ओर से अपने पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की छवि चमकाने के लिए 400 करोड़ रुपये खर्च किए जाने की खबरों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसे लेकर भाजपा पर हमला बोला है और कहा है कि काले धन का मुद्दा अक्सर उछालने वाली भाजपा अब जनता और उद्योगपतियों का पैसा मोदी के प्रचार में खर्च करने जा रही है। हालांकि भाजपा ने 400 करोड़ रुपये खर्च करने की खबरों को खारिज किया है।

लोकसभा की सियासी जंग के लिए भाजपा ‘फंड फॉर मोदी पीएम’ के तहत चंदा जुटाने में लगी है। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि विज्ञापनों के जरिए मोदी की छवि चमकाने पर भाजपा लगभग 400 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कहा गया है कि भाजपा के इस विज्ञापन अभियान में प्रसून जोशी व पीयूष पांडेय से लेकर सैम बलसारा जुडे़ हैं। विज्ञापन एजेंसियां टीवी, प्रिंट और डिजिटल माध्यमों के लिए विज्ञापन तैयार करेंगी। इस तरह भाजपा विज्ञापन के मामले में कांग्रेस को टक्कर देगी।
लेकिन, भाजपा की इस योजना पर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस नेता व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल और आम आदमी पार्टी के आशुतोेष ने भाजपा की आलोचना की है।

जायसवाल ने कहा कि एक ओर भाजपा विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस लाने की बात करती है, दूसरी ओर वह आम जनता और उद्योगपतियों के धन को मोदी की इमेज बिल्डिंग पर खर्च करने जा रही है। मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस को लेकर भी यह बात सामने आई थी कि वह पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की छवि चमकाने से लेकर चुनाव प्रचार में 500 करोड़ रुपये खर्च करेगी। हालांकि बाद में कांग्रेस ने इस बात को खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *