चित्रा त्रिपाठी ने इंडिया न्‍यूज एवं मनिंदर ने जनसंदेश टाइम्‍स ज्‍वाइन किया

चर्चित ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने इंडिया न्यूज ज्वाइन कर लिया है। यहां पर उन्हे ऐंकर और सीनियर प्रोड्यूसर की जिम्मेदारी दी गई है। इसके पहले वो सहारा समय नेशनल में प्राइम टाइम न्यूज़ ऐंकर के तौर पर कार्यरत थीं और रात्रि 9 बजे का प्राइम नाइन पैनल डिस्कशन शो की ऐंकरिंग करती थीं। सहारा के पहले वो न्यूज-24 और ईटीवी में भी काम कर चुकी हैं। उन्हे मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बेस्ट न्यूज कास्टर का पुरस्कार भी दिया था। चित्रा गोरखपुर विश्वविद्यालय से डिफेंस स्टडीज में गोल्ड-मेडलिस्ट हैं और उनका पिछले साढ़े 8 वर्षों का टीवी ऐंकरिग तथा रिपोर्टिंग का करियर किसी भी विवाद से परे रहा है।

चित्रा की क्षमताओं को देखते हुए उनका तबादला नोएडा से सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा के मुंबई स्थित दफ्तर में कर दिया गया था। वहां उन्हे सुब्रत राय सहारा की कोर कैबिनेट में शामिल किया गया था। वो सहारा श्री के साथ कई खास प्रोजेक्ट्स के सिलसिले में विदेश-यात्राओं पर भी गई थीं और 2012 लंदन ओलंपिक को भी लंदन जाकर कवर किया था।

चित्रा के करीबी सूत्रों का कहना है कि कॉरपोरेट जगत में शिफ्ट होने की वजह से वो मीडिया से दूर हो गई थीं, जबकि उन्हें टीवी पत्रकारिता से जुड़े रहने की इच्छा थी। इसके अलावा उनका तीन वर्ष का बेटा भी नोएडा में ही रहता है, जिसको उनकी जरूरत थी। इसीलिए उन्हें सहारा से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि पहले चर्चाएं थीं कि चित्रा फिर से सहारा नेशनल की स्क्रीन पर नजर आ सकती हैं मगर उन्होंने इंडिया न्यूज पर दिखने का फैसला किया। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों की मतगणना के दिन चित्रा और राशिद हाशमी ने ही मोर्चा संभाले रखा था।

उधर पत्रकार मनिंदर सिंह के बारे में खबर है कि उन्‍होंने जनसंदेश टाइम्‍स अखबार ज्‍वाइन कर लिया है. उन्‍हें सब एडिटर बनाया गया है. मनिंदर इसके पहले भी कई अखबारों और न्‍यूज चैनलों में काम कर चुके हैं. इनकी गिनती तेजतर्रार पत्रकारों में की जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *