श्री न्यूज़ के न्यूज़ रुम में जूतम पैज़ार, ठुक्कम-ठुकाई

हाल ही में श्री एस 7 से श्री न्यूज़ बने चैनल में आज न्यूज़रुम ही खबर का केंद्र बन गया। आरपीएम के नाम से मशहूर एक्जीक्यूटिव एडीटर राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा ने अपने ख़ास-म-खास गुर्गे सैफुल्लाह उस्मान ने  एक गेस्ट कोऑर्डिनेटर के साथ न्यूज़रुम में जम कर मारपीट की और उसे धमकी भी दी कि अगर जुबान खोली तो नौकरी से भी जाओगे।

चैनल इन दिनों पढ़े-लिखे पत्रकारों की बजाय मारपीट और गाली-गलौच का अड्डा बनता जा रहा है। ये उस्मान पहले भी चैनल में कई लोगों से मार-पीट कर चुका है। करीब डेढ़ दो महीने पहले उसने एक गरीब ड्राइवर को जमकर पीटा क्योंकि उसने रात में खास लोगों को मिलने वाली ड्रॉपिंग में बेवज़ह इधर उधर घूमने से मना कर दिया था। ड्राइवर के मुंह से खून तक फूट पड़ा था।

दिलचस्प बात ये है कि आरपीएम अपने गुर्गों को रोकने की बज़ाय उन्हें शह दे रहे हैं। उन्होंने आज चैनल में हुई इस मारपीट की घटना के बाद पागलों की तरह चीखना-चिल्लाना शुरु कर दिया। कहने लगे, "अब मैं यहां काम नहीं कर सकता… यहां काम करने का माहौल नहीं रह गया।" ये अलग बात है कि उसके पांच-दस मिनट बाद ही आरपीएम कैंटीन में इस 'पिटाई' के जश्न में शामिल हुए और उस्मान समेत पांच-छह लोगों के साथ खूब हंसी ठिठोली हुई।

बताया जाता है कि आरपीएम के इस ड्रामे से चैनल प्रबंधन भी नाराज़ है लेकिन उसे खुल कर हटाने की हिम्मत किसी की नहीं हो रही है। दरअसल आरपीएम चैनल के मालिकों की करीबी माने जानी वाली महिला के खास हैं। चैनल का माहौल इस क़दर खराब हो रहा है कि कुछ ही महीने पहले वरिष्ठ पत्रकारों की पूरी टीम छोड़ कर जा चुकी है।

हाल ही में चैनल की कायापलट के लिए लाए गए अजय उपाध्याय पिछले 15 दिनों से ऑफिस नहीं आ रहे हैं। उनकी टीम के अरविंद नाथ झा और अरविंद मोहन आदि भी पिछले चार-पांच दिनों से आना बंद कर चुके हैं।

एक पत्रकार द्वारा भेजी गयी ख़बर पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *