बहुत बदतमीज़ है फर्रूखाबाद सूचना कार्यालय का बाबू पूरन चंद

फर्रूखाबाद। जिला सूचना अधिकारी का चार्ज मिलने के कारण कार्यालय के बाबू पूरन चन्द्र मिश्रा की दबंगई औऱ बदतमीज़ी काफी बड़ गईं हैं। हद तो उस समय हो गई जब एडीएम के सामने ही पूरन ने अश्लील डॉयलाग बोलने लगा। कल शाम करीब 4 बजे अपर जिलाधिकारी प्रभुनाथ जिला निर्वाचन कार्यालय स्थित अपने कक्ष में मीडिया को चुनाव समंबंधी जानकारी दे रहे थे और चुनाव आयोग के नये आदेशों का अध्ययन कर रहे थे। इस दौरान पत्रकारों ने पूरन से प्रेस नोट न मिलने की शिकायत की और कहा कि अब तुम्हारी लिखित शिकायत की जायेगी। इस पर पूरन भड़क गया और बोला 10 साल बाद मै भी रिटायर हो जाऊंगा तब तुम्हे देख लूगा।

पूरन यहीं नहीं रुका और अश्लील शब्द का प्रयोग करते हुये बोला कि ………… उखाड़ लेने से मुर्दा हल्का नहीं हो जाता है। एक वरिष्ठ अधिकारी के सामने बाबू द्वारा ऐसे आपत्तिजनक बोल सुन कर एडीएम भी चौंक गए। घटने के बाद पत्रकारों द्वारा पूरन की लिखित में शिकायत की गई। इस दौरान एडीएम ने बताया कि आज प्रोजेक्टर के जरिए इवीएम मशीन के सम्बध में मास्टर ट्रेनर द्वारा व्यापक जानकारी दी गई।

मालूम हो की लिपिक पूरन चन्द्र मिश्रा स्थानीय निवासी होने के कारण दबंगई से कार्य करता है। वह सिर्फ अपने चहेते पत्रकारों को ही प्रेस नोट उपलब्ध कराता है जो उसके यहां हाजरी लगाते हैं। सभी पत्रकारो को प्रेस नोट नियमित उपलब्ध न कराये जाने के कारण सरकार एवं जिला प्रशासन की नीतियों का व्यापक प्रचार नही हो पा रहा है।

 

फर्रूखाबाद से आनंदभान शाक्य की रिपोर्ट। संपर्कः fbdanandbhan@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *