Fraud Nirmal Baba (31) : इन बड़े पत्रकारों से पूछो कि वो संपादक हैं या कठपुतली, क्यों नोट सूंघकर बेहोश हो जाते हैं!

Dilnawaz Pasha : सब निर्मल बाबा की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन निर्मल बाबा से ज्यादा आलोचना के पात्र वो संपदाक हैं जो नोट सूंघकर बेहोश हो जाते हैं और चैनल पर क्या चल रहा है इस सब से आंखें मूंद लेते हैं। कुछ पत्रकार साथी भी अपने फेसबुक पर दिल खोलकर निर्मल बाबा के प्रति अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। लेकिन इससे क्या होगा… थोड़ी और हिम्मत दिखाईये… यदि आप इन चैनलों में काम कर रहे हैं तो फिर अपने संपादक से सीधा सवाल कीजिए कि बाबा का कार्यक्रम चैनल पर क्यों चलना चाहिए….

इनमें कई संपादक का स्तर तो काफी बड़ा है। वो अव्वल दर्जे के पत्रकार हैं…उनसे सार्वजनिक सभाओं के दौरान सवाल किए जाने चाहिए…उनसे पूछना चाहिए कि निर्मल बाबा जैसों के बारे में उनकी व्यक्तिगत राय क्या है.. और उनसे यह भी पूछना चाहिए कि वो संपादक हैं या कठपुतली…. Yashwant Singh सिंह भड़ास पर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। अगर आप पत्रकार हैं तो भड़ास की आलोचना करने के कारण भी आपके पास हो सकते हैं लेकिन निर्मल बाबा के खिलाफ अभियान चलाकर यशवंत वो काम कर रहे हैं जिसकी हिम्मत देश के बड़े-बड़े संपादक नहीं कर पा रहे हैं। यशवंत और भड़ास को सलाम…और सलाम उन सब पत्रकारों को जो निर्मल बाबा जैसे पाखंडियों के खिलाफ लिखने की हिम्मत कर रहे हैं।

दिलनवाज पाशा के फेसबुक वॉल से साभार.

शैलेश गुप्ता : दुनिया भर में हिन्दू साधू संतो के नाम से विलाप करने वाली मिडिया आखिर निर्मल बाबा और उन की तथाकतित "किरपा" का भक्त कैसे ???? जिस तरह शराब, सिगरेट आदि के विज्ञापन दिखाने पर प्रतिबन्ध है उसी तरह मिडिया में इस तरह के कार्यक्रम पर प्रतिबन्ध क्यों नहीं ?? क्यों न इस "किरपा" के नाम पर मची लुट पर मिडिया की भूमिका भी तय की जाये ???

        Kanti Kumar Singhi Media 4 money……….Boycott these time-slots on TV

        Sanjay Khera आश्चर्य होता है ए एक्स एन और हिस्ट्री जैसे चेनलो पर भी इनकी "किरपा" बिक रही है….और सबसे ज्यादा आश्चर्य तो तब होता है जब कथित समाचार चेनलो पर इनके किरपा बरसाते कार्यक्रम दिख जाते हैं…..कुछ समाचार चेनल तो ऐसे हैं जब भी लगा लो उन पर समाचार के अलावा ही कुछ आ रहा होता है…..जैसे समाचार तो सिर्फ "विज्ञापन" के तौर पर बीच में डाल दिया गए हो….और वैसे तो आजकल समाचार तो विज्ञापन ही हैं….कैसे?? अरे जिस चीज़ को दिखाने के पैसे मिलते हों वो विज्ञापन नहीं होगी क्या??……लेकिन मैं निर्-मल बाबा के कार्यक्रम जरूर देखता हूँ……लंच टाइम पर आई बी एन 7 पर इससे अच्छा कॉमेडी शो और कौन सा हों सकता है भला???

        Arvind Sharma लाहौर की हीरा मंडी और दिल्ली के मीडिया हाउसों में सिर्फ एक छोटा सा अंतर है………एक जगह देह का व्यापर होता है पूरी इमानदारी के साथ और यहाँ देह, ईमान और जमीर सब कुछ बिकता है, लेकिन उसमें भी भारी भ्रष्टाचार है.

        Kunwar Rajendra Singh Bhati fake insan hai kuch bhi nhi kar sakta ye Chori ka nya tarika hai logo ko lootne ka nya tarika dekh liya hai iss jese logo ne media bhi innka sath deti hai unhe to paiso se matlab hai

        Satish Agarwal ALL ARE PAID.

        Vivek Malik बाबा कोई देश, धर्म, संस्कृति कि बात नही करते…इसलिए सरकार की गिद्ध दृष्टि इन पर नही पडती…

        Vivek Malik वैसे इसका प्रोग्राम अगर कार्टून नेटवर्क पर आए तो अलग से प्रस्तावना बताने की जरुरत नही है

        शैलेश गुप्ता बल्कि कही ऐसा न हो की 2014 के चुनाव में बाबा काग्रेस के सप्पोर्ट के लिए ये कह दे की काग्रेस ज्वाइन की ….नहीं ?? तो फिर किरपा कैसे आएगी …खुद ज्वाइन करो और पांच लोगो को और करवाओ …….फिर किरपा आएगी ……हा हा हा

        Sanjay Khera बाबा की लूट का हिस्सा सभी चेनलो और नेताओं को मिलता है इसलिए सबकी बोलती बंद रहती है……मुझे तो ये लगता है कि ये बाबा कांग्रेस का बनाया हुआ है स्वामी रामदेवजी और अन्ना जी के विरुद्ध खड़ा करने के लिए…..

        Tariyal Anup Singh Tariyal bhram felane par rok lagni chahiye |

        अमित दुबे कहीं इस चोट्टे को स्वामी रामदेव जी का विरोध करने के लिए तो खड़ा नहीं किया जा रहा है ????

        Sourabh Srivastava Join Abvp ye ponga baba hai in jaise logo ko maar dena chahiye

        शैलेश गुप्ता खैर ये तो सत्य है …..बात इतनी भी साधारण नहीं जितनी दिखती है …..देश की भांड मिडिया जो हिन्दू साधुसंतो को बदनाम करने का एक मौका नहीं छोडती …वो खुद तालिय बजा बजा कर दरबार चला रही है ……और देश के सारे नेता जो भगवा को आतंक घोषित करने में लगे है वो इस विषय में एक दम मौन है …..बात तो और भी आगे होगी जितनी दिख रही है ….

        Vivek Malik ये बाबा किरपा की बात करता है "अज्ञात शक्तियोँ " के माध्यम से
        यह सरल है क्योकिँ आप का यह designed concept है…कोई मानक या मूल स्तोत्र नही है…
        जाने वाली पब्लिक भी गलती कहाँ से निकाले…गीता जी, रामायण की कथा का पाठ करने वालोँ को भी उन्हे कंठस्त करना पडता हैँ

        शैलेश गुप्ता मेरे विचार से तो इन का नया नाम "किरपा का सौदागर" होना चाहिए ….

        Sourav Bansal jai nirmal baba ki…..

        Sanjay Khera शैलेश जी एक बात जो मैंने ध्यान दी….वो ये कि हम लोग तो यहाँ फेसबुक पर निर्मल बाबा का इतना विरोध कर रहे हैं….लेकिन जो अनपढ़ और गरीब तबका है समाज का….वो इनके कार्यक्रम टीवी पर देख कर इनका अंधभक्त हुआ जा रहा है….और एक बार अंधभक्ति हों जाने के बाद उसको दूर करना बहुत मुश्किल काम है….कल अपने शहर में लगे एक मेले में गया था वहां देवी देवताओं कि फोटो के साथ इस ढोंगी बाबा कि फोटो खरीदने वाले लोगों की भी कमी नहीं थी…..हिंदू समाज में और भी अलग अलग गुरु हुए हैं जैसे निरंकारी जी और जा गुरुदेव जी….लेकिन इनके चित्र मैंने ऐसे बिकते नहीं देखे….इसने पूरी योजना के साथ अपना धंधा फैला रखा है…..

        शैलेश गुप्ता सही कह रहे है संजय भाई ……..इसलिए तो कह रहा हु की क्यों न इस लूट में मिडिया की भूमिका भी तय की जाये …..क्यों की मिडिया की पहुच वह तक है जहा तक हम जैसे लोगो के विचार नहीं पहुच पाते …..इसलिए कानूनन मिडिया पर भी लगाम खीचना जरुरी है

        Nitesh Kori Jai nirmal baba ki

        Sanjay Khera जिस सरकार में प्रधानमंत्री कि जवाबदेही नहीं है….उस सरकार में मीडिया कि जवाबदेही……हा हा हा…मजाक अच्छा कर लेते हैं बड़े भैय्या आप……

        Toran Prasad Nishad sach kaha bhai sahab in dhongi pakhandiyo ka karyakram band ho

        Paritosh Pandey इस साले ढोंगी बाबा के समाधान का एक उदहारण देखिये:
        आपके घर में गणेश जी की मूर्ती है ? अकेली है? नहीं..तो अकेली लगाओ.. हाँ तो लक्ष्मी जी के साथ लगाओ, इस से समृद्धि आएगी… दक्षिण में है तो उत्तर में लगाओ, उत्तर में है तो दक्षिण में लगाओ… खड़े है तो बैठे हुए गणेशजी लगाओ… बैठे है तो खड़े गणेश जी लाओ… क्या आपने इस स्थिति को महसूस नहीं किया ? माने आपकी हर बात का कोई न कोई जवाब… और फिर हर जगह लक्ज़री की बात !!! साला हरामखोर!!!
 
        शैलेश गुप्ता और आप स्वम यहाँ भी देख सकते है …..इन्टरनेट जैसी अत्याधुनिक चीज़े उपयोग करने वाले भी कैसे जय जयकार कर रहे है …… या तो ये उन के उस धंधे में शामिल है …या इतने ज्यादा कायर है की इन्हें लगता है की उन के बारे में कुछ कहने से उन के साथ कुछ गलत हो जायेगा ..शायद इन को अपने ही पुरुषार्थ या देवी देवताओ पर विश्वास नहीं …….
 
        'अमित मान' sanjay khera ji hindustan main bhed chal hai bhai ji
   
        Arun Rathod Bhai logo ko samjha samjha kr thak gya hu log sunne ko raji nhi hai kya karu
    
        Vivek Malik पटियाला के सरीन लखविँदर जी के प्रयासो से पटियाला मे इसका समागम cancel हुआ…जिनके भी शहर मेँ इसका कार्यक्रम हो वहाँ कुछ समाजसेवी और राष्ट्रवादी लोग मिलकर इसका शो निरस्त करायेँ
     
        अमित दुबे ‎शैलेश गुप्ता भाई जी आप जरा इस पोस्ट को भी देखें
        ध्यान से पढ़िएगा बहुत ही मेहनत से लिखी है
        http://www.facebook.com/hidutvakishakti/posts/384034364964686
     

    हिन्दुत्व की शक्ति
     भड़ास4मीडिया डॉट कॉम ने ढोंगी निर्मल बाबा के विरोध मे एक आंदोलन चलाया था और फिर बाबा ने भड़ास4मीडिया डॉट कॉम के संपादक यशवंत सिंह को कोर्ट द्वारा लीगल नोटिस भिजवा दिया
http://bhadas4media.com/article-comment/3706-2012-04-10-17-13-21.html

अब ये बाबा अगर एक दम से साफ सुथरे हैं तो वो क्यूँ इतने परेशान हैं ?? अगर हम लोग उनके बारे मे दुष्प्रचार कर रहे हैं तो वो क्यूँ इतना अधिक भड़क रहे हैं ऐसे "दुष्प्रचार" तो बाबा रामदेव,श्री आसाराम जी बापू, श्री श्री रविशंकर जी के बारे मे भी हुए पर उन्होने हर आरोप का पूरी प्रामाणिकता के साथ जवाब दिया
और सभी मीडिया के भौंकने वाले कुत्ते शांत हो गए न की ये सभी संतों किसी भी मीडिया चैनल या वैबसाइट के बारे मे कोर्ट मे याचिका दायर की तो इसी कड़ी मे निर्मल बाबा को भी पूरी प्रामाणिकता के साथ जवाब देना चाहिए था पर अगर वो सच्चे संत होते तब न ????

वो जब हैं ही ढोंगी तो मिर्ची तो लगेगी ही न. इसी कड़ी मे अर्थात निर्मल बाबा ने खिसियाते हुए और कई लोगो पर भी केस ठोंक दिया है जैसे की मीडिया दरबार डॉट कॉम को भी कुछ इसी तरह के नोटिस मिले हैं.  वहीं दूसरी ओर मेरे परम मित्र जितेंद्र प्रताप सिंह जिन्होने पिछले कई दिनों से बाबा के विरोध मे मोर्चा संभाला हुआ है उन्हे भी कई धमकियाँ मिल चुकी हैं पर जितेंद्र भाई जी ने भी धमकियों को हवा मे उड़ाते हुए अपना यह अभियान चालू रखा है ऐसे कीबोर्ड क्रांतिकारियों को मेरा नमन है मेरा इस पेज के सभी मित्रों से भी निवेदन है की आप सभी भी इस अभियान मे हमारा साथ दीजिये जिससे की इस तरह के बाबाओं की पोल पट्टी पूरी दुनिया के सामने आ जाये
जय श्री राम
जय माँ भारती
      
        Arun Rathod Inke samgum main yadi koi problm share karna ho to uski fee alg lagti hai
       
        Jai Prakash Mishra niraa mal baba 😉
        
        Vivek Malik इसकी इंटरनेट पर बादशाहत से तो कोई सेलेब्रिटी भी जल उठे…पेज अपडेट करिए और 100 like और करीब 30 कमेँट
        वैसे वो लोग hypnotised/robotic/blind faithed लगते है…चाहे उन्हे या इनके सर्वेसर्वा को गाली दो कोई प्रत्युत्तर नही देते
        
        Sachin Sharma कुछ जानकारी बाबा के बारे में…..जो शायद आपको मालूम न हो…..!!
        = इस ढोंगी बाबा का ससुराल झारखंड में है और ये दस वर्ष से अधिक समय तक वहाँ गुजार चुका हैं।
        = ये झारखंड के सांसद इंदर सिंह नामधारी का साला हैं।
        = ढोंगी बाबा विवाह के बाद करीब 1974-75 के दौरान झारखंड में आया था और लाईम स्टोन का व्यवसाय शुरू किया। मगर उसमें सफल नहीं हुआ . इसके बाद गढ़वा में कपड़े का व्यवसायशुरू किया, लेकिन वहां भी सफल नहीं हो सका .
        = एक वक्त ऐसा भी था कि ये निर्मल बाबा काफी परेशानियों सेजूझ रहा था . तब बिहार में मंत्री रहे “इंदर सिंह नामधारी”ने माइनिंग का एक बड़ा काम इसे दिलवाया था। तब यह ठेकेदारी का काम करता था. उसी कार्य के दौरानइस पाखंडी बाबा को ‘ज्ञान’ की प्राप्ति हुई, इसके रिश्तेदारोंने ऐसी अफवाह फैलाई .
        = 1984 के दंगे के दौराज जब ये रांची में था, तो किसी तरह से ये अपनी जान बचाकर वहाँ से भागा था .
        = गोमो में निर्मल नरूला का साढ़ू भाई सरदार नरेन्द्र सिंह नारंग हैं। इनका विवाह भी दिलीपसिंह बग्गा की बड़ी बेटी के साथ हुआ था.
        जाहिर है इस ढोंगी ने अपने राजनैतिक रिश्तों के चलते ही सभी विद्रोहियों को बढ़ने का मौका नहीं दिया……
         
        Dharmendra Kumar Yadav aaj media ko jimmedari se koi matlab nahin.TV channels koTRP Ke aage kuchh dikhai nahin deta.is pakhandi nirmal baba ki kamai ka 1 hissa Media ko bhi milta hai.ab log lut rahe hain to kya media par to kripa mil rahi hai
         
        Arun Rathod Hai ram kaha ho kesa kalyug hai
         
        राधेश्याम वर्मा आज कल दो धंधों की ही धूम है- राजनीती और धर्म….
         
        शैलेश गुप्ता शायद कही कुछ चुक हो रही है भाई साहब ……धर्म नहीं ……..धर्म कभी धंधा नहीं रहा हिन्दुओ के लिए न होगा ..और ये धर्म नहीं अन्धविश्वास है
         
        Vivek Malik वैसे पब्लिक को भी ना ड्रामेबाजी भाती है…इसके यहाँ पंजीकरण और "किरपा auditorium" मे जाने के लिए प्रक्रिया काफी लंबी है इतना तो UPSC की परीक्षा देने मे भी कागजात नही ले जाने पडते.

        सचिन भाई
        ये ॐ साईँ राम भी बोलता है:-)
 
        शैलेश गुप्ता या दुसरे शब्दों में कही तो ये निर्मल बाबा ने एक बहुत अच्छी चीज़ पकड़ ली सिरडी की तरह ……देश के अंधे तथाकतित धर्म निरपेक्ष लोगो की संतुष्टि के लिए …सारे भगवन एक है …सारी शक्तिया एक है का नारा दो ….और लोगो को धर्म से दूर कर अपने पाखंड से जोड़ लो
   
        Arun Rathod Sahi kaha bhai apne sir fhodo pakhndi ka
    
        Vivek Malik और धर्मनिरपेक्षता एक प्रकार का 'वैचारिक' खतना है
     
        Dharmendra Kumar Yadav me logon ko kahta hoon ki ye pakhandi hai is par vishwas mat karo.kal hi maine kaha tha ki ye samasya batane vale iske kharide huye agent hote hain.maine 2-4 baar dekha hai ki south indian lady aur 2-3 bhakt? Iske lagbhag har samagam me apni samasya lekar aate hain .ab ye sab dekhkar bhi logon ki aankhen na khulen to unko andha kahna andhon ko bura lag jayega
      
        Veer Singh Chundawat Sari kripa baba pe hi baras rahi hai
       
        Dharmendra Kumar Yadav ye dharm nahin andhvishwas hai.pahle hum aise pakhandi logon ko badava dete hain aur jab aankhen khulti hain to khud ko thaga mahsoos karte hain fir logon ko gyani bankar logon ko kahte firte hain ki ye vyakti pakhandi hai is par vishwar mat karna.lekin tab tak ye pakhandi apni tijori bharkar gaayab ho jate hain
        
        Charu Arya Nirmal baba ki jaiii…..
         
        Dharmendra Kumar Yadav abhi bhi mauka hai sambhal jao
         
        Dharmendra Kumar Yadav ‎@charu arya taras aata hai tujh par
         
        शैलेश गुप्ता Kirpa available wid ISO 9002 ISI mark …come soon get soon….stock limited
         
        Sanjay Khera जहाँ कई भक्तो को ५-६ महीने तक समागम में जाने की
        "किरपा" नही मिल पाती वहीँ कई लोग हर समागम में आ जाते हैं पिछली किरपा के अनुभव सुनाने……ये तो सब स्क्रिप्टेड शो कि तरह है, जिससे गरीब और अनपद लोग बेवकूफ बन रहे हैं…….
         
        शैलेश गुप्ता भारत ही दुनिया का एक ऐसा देश है जहा ख्वाब बिकते है …..मुंगेरी लाल के हसीन ख्वाब …..
         
        Sanjay Khera में आपको गारंटी दे सकता हूँ….कि अगर आपको कोई भी दुःख या समस्या है तो नित्य प्रति नियम से १०-१५ मिनट श्री राम भगवान या अन्य कोई भी देवता जिन्हें आप ईष्ट मानते हों…का सच्चे मन से ध्यान कर लीजिए…"अगर निर्-मल बाबा के शब्दों में कहूँ तो" आप पर "किरपा" आनी शुरू हों जायगी…..और हमारा हिंदू धर्म तो ये कहता है पूजा अगर आपसे नहीं होती तो परोपकार कर दो ……यही बात ये बाबा २००० रूपए लेकर बताता है और काला पर्स रखने को या १० के नोटों की गड्डी रखने जैसे पाखंड करने को बोलता है तो लोग भागे चले जाते हैं इसके पास…….हिंदू धर्म का सबसे बड़ा दुश्मन है या बाबा
         
        Mayank Paliwal ये भी देखिये की…बताएँगे देवी देवी देवताओ …की पूजा करने को….और जय जय करवाएंगे अपनी…………….
         
        Dharmendra Kumar Yadav jab tak log ye nahin samajh pate ki unki samasya ka samadhan keval vo hi kar sakte hain aise pakhandi baba nahin. Tab tak Nirmal baba jaise thag aise maje lootte rahenge
         
        Mayank Paliwal में तो अपना परस खोल कर बैठ जाओ…बाबा की क्रपा होगी…………………
         
        Sanjay Khera बचपन में पदाई गई बात "जब तक आप अपनी सहायता स्वयं नहीं करेंगे, भगवान भी आपकी सहायता नहीं करेंगे" लोग आज भूल गए हैं……
         
        Mayank Paliwal घर में moneyplant lagaya hai…nahi lagaya hai to laga lo………..rupaye स्वयं बरसाने लगेगे….
         
        Vivek Malik ये money plant एक अप्रभंश है…अंग्रेजो ने इसे muddy plant कहा था…..
        दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप के देशो मेँ यह खूब उगता है…लोग इससे परेशान हैँ
        और वो देश "अमीर" नही हैँ ha ha
         
        Rashmi Raj radhe radhe
         
        Anjli Jain लूट लो इंडिया जाती के नाम पर देश के नाम पर धर्म के नाम पर अन्धविश्वास के नाम पर सब यहाँ लूट्वाने ही तो बेठे है घर में नहीं होंगे भले दाने लेकिन माँ जाएगी निर्मल बाबा को भोग लगाने
         
        शैलेश गुप्ता ‎Vivek Malik Nice information
         
        Mayank Paliwal sir….middle class or middle class se neeche wale hi hamesha loot te hai…
         
        Naresh Panwar पहले ये बताओ कि निरमल बाबा का एडवरटाइजमेंट करने की कितनी किरपा मिली आपको? 🙂
         
        Sanjay Khera कोई भी समाचार चेनल इन का पर्दाफाश करने अपनी करोडो रुपयों कि "किरपा" कैसे रोक सकता है????
         
        Mayank Paliwal itna gussa aata hai…….mujh jaise logo ko frredom mil jai…..to saalo ko me chum chun ke maaroonga…..
         
        Mayank Paliwal सर आज कल पैसा wale ek hi है .. media wale….
         
        Mayank Paliwal aaj us neta ke paas….phir vo neta kahata hai…bhaia.mere se ye tu…5 crore lele….or ja us neta ke paas chal ja…….
         
        Muldas Swami हम जनता ईनके चक्कर मे आते
         
        Vivek Malik thanks sir:-)
         
        Basant Joshi LOOT LO INDIYA
         
        Mayank Paliwal विकास हमेशा छोटे लोगो के लिए होना चाहिए …बड़े लोगो को क्या जरूरत है….
         
        Satish Thakur प्रतिबंध लगाने पर भी रोक नहीं पायेंगे क्योकि- ये चैनल कोई दावा नहीं करता .
        सब पर कृपा बरस रही सिवाय उनके जो अपने पैसे फेंक रहें हैं । कृपा बरस रही है पैसे बरस रहें हैं।
         
        राकेश शर्मा मीडिया को केवल धन कमाना है
        धन दो तो वो कुछ भी दिखा सकती है
        असल मैं मीडिया आज केवल विज्ञापन एजेंसी का कार्य कर रही है |
         
        शैलेश गुप्ता लेकिन भाई साहब विज्ञापन की भी हद तय होनी चाहिए …..जिस तरह शराब, सिगरेट के विज्ञापन नहीं दिखा सकते उस तरह इन सब चेजो के लिए भी प्रतिबन्ध होना चाहिए
         
        Mayank Paliwal सर हम लोग कोण होते है प्रतिबन्ध लगाने वाले…..
         
        Vivek Malik देखिए मीडिया वाले सभी "राजपूत" होते हैँ….राजपूत : जिसका राज उसी के पूत
         
        Sandeep Kalia nirthag baba
         
        Sandeep Kalia yeh nirmal nahi nirthag baba hai
         
        राकेश शर्मा विज्ञापन दिखाने ही नहीं चाहिए |
        क्या ये एड एजेंसियां है क्या ?
        तो फिर महिने का बिल क्यूँ लेते हैं हमसे ?
    
        राकेश शर्मा केवल निर्मल बाबा ही दोषी नहीं है
        ये सारे मीडिया हाउस जो उसको दिखा रहे हैं वे उतने ही दोषी हैं जितना निर्मल बाबा |
        आखिर प्रचार तो वही कर रहे हैं |
     
        शैलेश गुप्ता समझ में मुझे ये नहीं आता की इस देश में बुरे के सामने कभी कोई अच्छा विकल्प क्यों नहीं आता ……
      
        Mayank Paliwal ये सभी काम बिना नेता लोगो के बिना होते है क्या…..
       
        Muldas Swami आज जिधर देखो कैसे भि नया नया बीजनीस टेलीविजन मे दिखाया जाता ह अभी और समय चैनल मे आता व माणक पहने की कहता सैक्श की दवाई हम्हारे नेता व सरकार कुछ नही देखती हर धर्म मे जनता को धोका देने वाले जीस चैन्नल को देखो ऊसमे नये बाबा पन्डित आते
    
        शैलेश गुप्ता यक़ीनन ………बाबा ने तो दुकानदारी शुरू की ….दुकानदारी में इजाफा तो सिर्फ मिडिया ने करवाया है …और मिडिया भी बराबर की दोषी है …..आखिर कोई तो जिम्मेदारी हो उन की ….कल पाकिस्तानी किसी जेहाद के कार्यक्रम का विज्ञापन दिखाने लग जायेंगे पैसे दे कर …..तो क्या मिडिया वो भी दिखा देगी ??
     
        Vivek Malik मीडिया ऐसे करने पर पब्लिक करने का कारण ही बाध्य हुई है….अब लोग किक्रेट के मैच का विश्लेषण न्यूज चैनल पर खोलते हैँ.,अगर आप अपना डेली सोप देखना भूल गए तो भी न्यूज चैनल मौजूद हैँ
        तभी मीडिया की डोर अप्रत्यक्ष तौर पर गलत जगह गयी है
     
        Yogesh Saroya pesa pesa
      
        Vivek Malik वैसे ये निर्मल बाबा की ही कृपा है कि कमेँट का दौर अनवरत जारी है..कोई बोर नही हो रहा:-)
       
        शैलेश गुप्ता और हर किसी को इस पोस्ट पर लाईक कर के इस पोस्ट में कम से कम 20 लाईक औरो से करवाने पर एक एक किलो किरपा फ्री में मिलेगी …. :))
         
        Muldas Swami टैलिविजन वालोँ को मोका मीलजाऐ तो गन्दी फील्म भि दिखा सकते ह ईस फेस बीक मे भी गन्दे लङके भी ह जो गन्दी तसवीर डाल रहे ह
         
        Vivek Malik एक बार बाबा का उज्जैन आगमन हुआ…बाबा की तरफ से "कमल" के फूल समागम मे विशेष कूपा के लिए लाने की बात की…और कमल का फूल फिर शहर मे रु 30 तक बिका

        नोट : कमल के फूल से बाबा की कोई राजनीतिक महत्वकांक्षा नही थी। बाबा तो पहले से ही काग्रेँसी है:-)
 
        Sachin Sharma
        ऊपर एक भाई ने कमेंट किया है कि "गरीब और अनपढ़ लोग बेवकूफ बन रहे है"…….. ऐसा बिलकुल नहीं है……..इस तरह के भ्रष्टाचार में बेवकूफ बनने वालो में 80 प्रतिशत लोग पढेलिखे? educated ? होते है……. निर्मल बाबा के समागम मे बैठे गधों की भीड़ मे…See more
 
        Sanjay Khera Sachin Sharma जी जो समागम में बैठे होते हैं…उनमे से ज्यादातर तो बाबा के ही आदमी होते हैं…और टी वी के इसी नाटक से वो अनपढ़ और गरीबों…."घर पर काम करने वाली बाई हों या रिक्शा चलने वाला मजदूर या फिर सब्जी बेचने वाला भाई"…को ही बेवकूफ बना रहे हैं……
   
        Surender Singh Ahluwalia बिलकुल सही बात हे. टीवी पर दुकाने सजा कर लोगो को मुर्ख बनाना बंद होना चाहिए. सभी चेनल वाले पैसा कमाने के लिए इनको समय देते हें पर यह नहीं सोचते की लुट में वो भी बराबर के भागी दारी हें.
    
        DeeKay Yadav bhai maine dharti per is se bda nakli aadmi nahi dekha. Aur TV per jo iske keraye ke bakht hai unko bhi bilkul acting nahi aati. sale sare saste kalakar hai
      
        Atul Shukla ek do theen char band karo yeh atyachar
       
        Ramsingh Ramsingh R sat sat naman nirmal barbar ko !!!
        
        शैलेश गुप्ता ये आ गए एक और अंधभक्त ….अब देखो ये कहा से कम पढ़ा लिखा और गरीब लगता है …….. हा हा हा
         
        DeeKay Yadav ‎@shailesh ji Ramsingh ji ne nirmal BARBER likha hai jo logo ki(bevkuf logo ki) hajamat banata hai
         
        Sanjay Khera मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूँ बड़े भाई…..:)
         
        शैलेश गुप्ता ओह ……भूल हुई सच में मुझ से मैं ध्यान से नहीं पढ़ पाया …….क्षमा करे मुझे …. और किर्पया अपने कमेंट्स और कृपा ऐसे ही आने दे …..कहे तो चार गोल गप्पे मैं भी खा लूँगा ……
         
        Sanjay Khera ये बीमारी तो वाकई मेरी सोच से बहुत आगे तक बड चुकी है….
         
        Sanjay Khera ओहो तो मैं अभी तक सही हूँ…..माफ़ी वापिस दे दीजिए शैलेश जी….:)
         
        शैलेश गुप्ता ‎Ramsingh Ramsingh Rआप ही स्पष्ट करे की वो आप ने DARBARलिखा था या BARBER ???
         
        शैलेश गुप्ता ‎@Deekay Yadav आप ने हम से क्षमा तो मंगवा ली ……लेकिन आप भी एक बार निश्चिन्त हो जाये की वो हमारी भूल थी की ये आप की भूल है
         
        मनीष मैंदोला ब्राह्मण योद्धा निरा मल
         
        Abhishek Pandey ye sab media ke hi banaye bhagwan hai…. jo logo ko nokamma bana rahe hai
         
        Ompal Shastri aisa hi hona chahiye in dust santo ka vaise desh me moorkho ki kami nahi hai
         
        Abhishek Pandey
        mere sajjan dosto… aap bhul gae ki ye bharat hai…. yaha ke logo ko murkh banana sabse aasan hai… khas kar mahilao ko… angrejo ne bhi bewakuf bana kar desh hathiya lia thaa… media me jo bhi chalta hai TRP ke hisaab se chalta hai……See more
        
        Pradeep Rawat Afsos! 21st century k log
        aise dhongiyo pe
        andhvishwas karte hain..inko dene k liye to paise hain logo k paas par anna ji, baba ramdev jaise
        deshbhakt log jo humare liye lad rahe hain unka sath dene ka time b nhi hai..Shame shame..
         
        Cutetanni Vyas sahi hai fake baba……………..
         
        Puran Singh Bhandari ये ढ़ोंगी बाबा के चाकर में मत पड़ना
         
        Puran Singh Bhandari media also need money to run there channel so that they dont care about gud or bd !

शैलेश गुप्ता के फेसबुक वॉल से साभार.


सीरिज की अन्य खबरें, आलेख व खुलासे पढ़ने के लिए क्लिक करें-

Fraud Nirmal Baba

बाबा की ''महिमा'' जानने के लिए यहां जाएं-

समस्या-हल : एक

समस्या-हल : दो

समस्या-हल : तीन

समस्या-हल : चार

बाबा की तरफ से आए लीगल नोटिस और उसका जवाब पढ़ने के लिए नीचे के शीर्षकों पर क्लिक करें-

लीगल नोटिस

नोटिस का जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *