Fraud Nirmal Baba (35) : निर्मल बाबा का सच दिखाने के लिए स्टार न्यूज और शाजी जमां को सलाम

बड़े न्यूज चैनल्स में स्टार न्यूज ने पहल की है. स्टार न्यूज ने इसलिए की है क्योंकि वहां शाजी जमां हैं. शाजी जमां टीवी मीडिया माध्यम के बेहतरीन संपादकों में से एक हैं. स्टार न्यूज ने निर्मल बाबा के कार्यक्रम को 12 मई से बंद करने का ऐलान किया है. मतलब, एक महीने बाद. संभवतः एक महीने बाद इसलिए बंद कर रहे होंगे वो क्योंकि निर्मल बाबा का स्टार न्यूज के साथ पैसे के लेनदेन का संबंध होगा. और, ये संबंध विज्ञापन दिखाने के नाम पर होगा. अब तक ढोंगी बाबा का प्रोग्राम बिना किसी डिस्क्लेमर के दिखाया जाता था, अब उम्मीद करते हैं कि वे कल से बाबा का प्रोग्राम विज्ञापन के रूप में ही दिखाएंगे, जैसा कि उन्होंने आज अपने 'डाल्टेनगंज के ठेकेदार' नाम के प्रोग्राम में ढोंगी बाबा के विजुवल्स को विज्ञापन लिखकर दिखाया.

आज स्टार न्यूज पर शाम नौ बजे जो प्रोग्राम दिखाया गया उसमें बाबा की असलियत, उनके पाखंड, उनके वचन, उनके कार्य, उनके अतीत को पेश किया गया और इसके जरिए उनके कारोबारी स्वभाव व पाखंड का इशारों से पर्दाफाश किया गया. इस मुहिम को शुरू करने के लिए स्टार न्यूज और शाजी जमां वाकई बधाई के पात्र हैं. मार्केट इकोनामी में रेवेन्यू के लिए परेशान न्यूज चैनलों में कोई बड़ा न्यूज चैनल अगर पाखंड व अंधविश्वास के फलते फूलते कारोबार को रोकने के लिए अपने एक अच्छे खासे रकम के पेड न्यूज नुमा विज्ञापन को बंद करने का ऐलान करते हुए विरोध में कोई पहल करता है, भले ही देर से सही, तो उसका स्वागत-इस्तकबाल किया जाना चाहिए.

स्टार न्यूज को ढोंगी बाबा के खिलाफ मुहिम शुरू करने के लिए भड़ास की तरफ से बधाई. उम्मीद करते हैं कि देर सबेर बाकी बड़े न्यूज चैनल भी जगेंगे और अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे. स्टार न्यूज ने जो आज प्रोग्राम दिखाया वह काफी संतुलित और ज्ञानवर्द्धक था, उनके लिए जो बाबा के अंधभक्त हो गए हैं, पैसे देकर समोसा खाने, काला पर्स रखने, नोट की गड्डी रखने, मनी प्लांट लगाने जैसे तमाम सलाह सुनते रहते हैं. स्टार न्यूज ने बाबा के खिलाफ मुहिम को आगे बढ़ाकर बाकी बड़े न्यूज चैनलों को आइना भी दिखाया है. इस आइने के सामने खड़े न्यूज चैनलों के अन्य संपादक जरूर अपना काम समझेंगे और देर-सबेर आगे बढ़ेंगे, पहल करेंगे, एक बड़ा दायित्व निभाएंगे.

यशवंत

एडिटर

भड़ास4मीडिया


सीरिज की अन्य खबरें, आलेख व खुलासे पढ़ने के लिए क्लिक करें-

Fraud Nirmal Baba

बाबा की ''महिमा'' जानने के लिए यहां जाएं-

समस्या-हल : एक

समस्या-हल : दो

समस्या-हल : तीन

समस्या-हल : चार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *