Fraud Nirmal Baba (61) : पेड विज्ञापन के चक्कर में निर्मल जैसे बाबाओं को मीडिया तरजीह देता है : लालू यादव

: बीजेपी की मांग- निर्मल बाबा की जांच हो : दो नेताओं ने निर्मल बाबा पर बयान दिया है. लालू यादव और शाहनवाज हुसैन. लोगों पर कृपा बरसाने का दावा करने वाले निर्मल बाबा प्रकरण के खुलासे के बाद पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस प्रकार के बाबा मीडिया की उपज होते हैं.  लालू ने यहा कहा, 'निर्मल बाबा जैसे लोगों के झांसे में भोले-भाले लोग आ जाते हैं. मीडिया ऐसे बाबाओं को तरजीह देता है. पेड विज्ञापन के चक्कर में मीडिया निर्मल बाबा जैसे लोगों को आगे बढ़ाता है.' राजद सुप्रीमो ने कहा कि लोगों को ऐसे बाबा के चक्कर में पड़ने की बजाय सच्चे ईश्वर की भक्ति करनी चाहिए.

उधर, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि यह जांच का विषय है कि क्या निर्मल बाबा लोगों की आस्था को ठेस तो नहीं पहुंचा रहे हैं.  उन्होंने कहा कि भारत आस्था का देश है और अलग-अलग पूजा पद्धति और आस्था के साथ लोग एक-दूसरे को मानते हैं और यह भक्तों पर है वे किसे बाबा और किसे भगवान मानें, इसमें बीजेपी कोई राय नहीं दे सकती.

हुसैन ने कहा कि आजकल तो हर कोई अपने को बाबा कहने और कहलाने में गर्व महसूस करता है.  उन्होंने कहा कि जहां तक निर्मल बाबा का सवाल है, उनके बारे में केंद्र सरकार जांच पड़ताल कर रही है और इस पूरे विषय को सरकार को गंभीरता से जांच करवानी चाहिए.  निर्मल बाबा के पूर्व नेता इंदर सिंह नामधारी का रिश्तेदार होने के बारे में पूछे जाने पर हुसैन ने कहा कि नामधारी जी वर्तमान में निर्दलीय सांसद हैं और निर्मल बाबा से जुडे़ लोगों के खाते का हिसाब तो वे नहीं रखते इसलिए उनसे उन्हें जोड़ना सही नहीं है.

अन्य खबरें, क्लिक करें- Fraud Nirmal Baba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *