Fraud Nirmal Baba (87) : निर्मल बबवा ने मेरा फेसबुक एकाउंट डिलीट करवा दिया

Dilnawaz Pasha : बहुत नुकसान हो गया…निर्मल बाबा की नजर हम पर टेढ़ी हो गई है… यूट्यूब पर मैंने एक वीडियो बनाकर दिखाया था कि कैसे निर्मल बाबा का उदय हुआ, लोगों की उनमें दिलचस्पी बढ़ी और फिर उन्हें फ्रॉड कहा जाने लगा… इस वीडियो को यूट्यूब पर करीब 50 हजार लोगों ने देखा था… निर्मल बाबा ने इसपर मुझे कॉपीराइट नोटिस भेजा… ईमेल चैक नहीं कर सका और यूट्यूब ने अनुशास्नात्मक कार्रवाई करते हुए मेरा यूट्यूब चैनल ही डिलीट कर दिया है। इस चैनल को अब तक करीब 13 लाख बार देखा जा चुका था….खैर…जल्द ही निर्मल बाबा को जवाब देकर मैं अपना यूट्यूब अकाउंट वापस हासिल करने की कोशिश करूंगा… निर्मल बाबा के नोटिस भेजने के कारण समझने की कोशिश की… मेरी समझ में यह कारण आया- निर्मल बाबा के जो वीडियो यूट्यूब पर मौजूद हैं वो उनमें कमेंट पोस्ट करने की अनुमित नहीं देते हैं, न ही उन्हें शैयर किया जाता है। मैंने जो वीडियो पोस्ट किया था उस पर सैंकड़ों लोगों ने टिप्पणियां की थी जिनमें अधिकतर निर्मल बाबा के लिए नकारात्मक थी। वीडियो में यह भी बताया गया था कि कैसे निर्मल बाबा का उदय हुआ और वो टीवी से होते हुए इंटरनेट पर छा गए…शायद लोगों के टिप्पणी करने की आजादी और अपना सच बाबा का नागवार गुजरा और उन्होंने फर्जी कॉपीराइट नोटिस भेजकर मेरे अकाउंट को डिलीट करवा दिया… इससे भी दुख की बात यह है कि सिंघवी की सीडी का सच भी इसी यूट्यूब अकाउंट के जरिए इंटरनेट जगत पर लोगों को दिखाया था….सिंघवी के वीडियो को करीब ढाई लाख लोगों ने देखा था… वो भी गया….. अब देखते हैं आगे क्या होता है…..

        Jitender Bhati Darling…girte hain swar hi maidane jung mein, wo kya khak girenge jo ghutno par chala karte hain……
 
        Vikash Dagar acha us vedio ki copy to hogi…..
   
        Amrit Singh तुम जल्दी ही एक समोसा हरी चटनी के साथ खा लो, कुछ अच्छा हो जाएगा…
    
        Soumitra Roy कोई बात नहीं। सच की ही आखिर में जीत होती है।
     
        Dinesh Dard Fareb haarega……..aur kya hoga Dilnawaz bhai……Chodna mat isko.
      
        Chandramauli Pandey Bhai jab pehli baar maine unke khilaf likha tha to meri to E-Mail or facebook ID hack kar li thi fir jab baba nirbal ho gaye to meri ID wapas mili!Isliye GOD supports the right one plz go on !Best wishes are with u!
       
        Aditya Kanwar Samosa khao …or nirmal baba ko bhi khilao …….jald hi kirpa aani chalu ho jayegi……tumhare YouTube account par…..
        
        Abhinav Shankar ‎Dilnawaz Pasha भाई आप बिलकुल चिंता न करे….मेरे पास भी कुछ दिन पहले मेरे कुछ आर्टिकल्स को लेकर इन्ही निर्मल जीत सिंह का ऐसा ही नोटिस आया था….मैंने फिर उन्हें जवाब भी दिया…उसके बाद आज तक मुझे 'बाबा' का उत्तर या आगे की कार्यवाही के बारे में बाबा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नही मिली…तो ऐसे लोग इसी तरह हथकंडे अपना कर डराने की कोशिश करते है….जब डट कर जवाब तो खुद मैदान छोड़ देते है..वैसे मैंने आपका वो विडियो देखा है….काफी इन्वेस्टिगेटिव थी..फेसबुक पर उनके समर्थको के बारे में के बारे में आपने जो निष्कर्ष निकले है वो सच्चाई के बिकुल करीब है..ट्विटर पे भी उनका यही हाल है..ज्यादा जानने के लिए आप निचे के लिंक पर जा सकते है-
        http://www.bhadas4media.com/print/3774-fraud-nirmal-baba-46-99.html
      
        Bunty Tripathi sach pareshan ho sakta hai parajit nhi

युवा व तेजतर्रार पत्रकार दिलनवाज पाशा के फेसबुक वॉल से साभार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *