हिना के इश्क की ख़बर छपी तो पति हुए चौकन्ने, मंगवाई कॉल डिटेल

 

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और पाकिस्तान पीपुल्‍स पार्टी (पीपीपी) के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो के 'रोमांस' के मामले में नया मोड़ आ गया है। पाकिस्‍तान में जहां इस 'अफवाह' पर चटखारे लिए जा रहे हैं, वहीं खबर आ रही है कि हिना के पति ने मामले को गंभीरता से लिया है। 

 
हिना के अरबपति शौहर फिरोज गुलजार ने मंगलवार को फेडरल इनवेस्टीगेटन एजेंसी में दो 'संदिग्ध' नंबरों की कॉल डिटेल निकालने के लिए आवेदन किया। गौरतलब है कि बांग्लादेशी सप्ताहिक टैबलॉयड ब्लिट्ज ने हिना और बिलावल के रोमांस और शादी करने की कथित योजना के बारे में बताया था।
 
इसके बाद से इस रोमांस को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। सोशल मीडिया में भी इस पर चर्चा जोरों पर है। सूत्र बताते हैं कि हिना के पति इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि हिना-बिलावल रोमांस की मीडिया में चल रही खबरें सही है या गलत। 
 
इस बीच खबर यह भी है कि बिलावल भुट्टो ने अपने पिता यानी पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को दो-टूक कह दिया है कि अगर उनकी शादी हिना रब्बानी से नहीं होती है तो वह पार्टी छोड़ देंगे। सूत्रों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि जरदारी अपने बेटे के इस रोमांस और उनकी मांग से बेहद खफा है और उन दोनों में मनमुटाव चल रहा है।
 
पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो के रोमांस की खबरों पर इंटरनेट पर खूब चुटकियां ली जा रही हैं। सोशल मीडिया और कुछ समाचार वेबसाइटों के मुताबिक बिलावल और हिना रब्बानी का इश्क परवान चढ़ रहा है। बांग्लादेशी टैबलाएड 'ब्लिट्ज' ने इस खबर का खुलासा किया।  
 
'वीकली ब्लिट्ज डॉट नेट' वेबसाइट ने रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया था कि बिलावल हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़े हैं और यही जिद उनके और पिता जरदारी के बीच तनाव भी पैदा कर रही है।
 
पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो के रोमांस की खबरों पर इंटरनेट पर खूब चुटकियां ली जा रही हैं। सोशल मीडिया और कुछ समाचार वेबसाइटों के मुताबिक बिलावल और हिना रब्बानी का इश्क परवान चढ़ रहा है। बांग्लादेशी टैबलाएड 'ब्लिट्ज' ने इस खबर का खुलासा किया।
 
'वीकली ब्लिट्ज डॉट नेट' वेबसाइट ने रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया था कि बिलावल हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़े हैं और यही जिद उनके और पिता जरदारी के बीच तनाव भी पैदा कर रही है।
ब्लिट्ज ने पश्चिमी खुफिया एजेंसियों के हवाले से कहा है कि बिलावल और हिना रब्बानी के बीच चल रहे रोमांस ने जरदारी और बिलावल के बीच तनाव पैदा कर दिया है। 
 
ब्लिट्ज ने खबर में तो यहां यहां तक दावा किया है कि हिना से शादी करने की अपनी बेटे की जिद से परेशान होकर जरदारी ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की मदद से यह खबर फैलाई कि गैलेक्सी टेक्सटाइल मिल्स ने 7 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के बिल में फर्जीवाड़ा किया है। यह कंपनी खार के पति फिरोज गुलजार चलाते हैं। मीडिया में भी खबरें आती रही हैं कि खार और उनके पति ने विवादास्पद एनआरओ कानून की मदद लेकर भ्रष्टाचार के आरोपों से खुद को बचाया है।
 
टैबलायड ने यह दावा भी किया है कि अपने पिता के कड़े प्रतिरोध के चलते बिलावल ने पीपीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने तक की बात कह डाली है। 
 
बिलावल के हिना से शादी करने के फैसले से जरदारी नाराज बताए जा रहे हैं। हिना भी फिरोज गुलजार से अपनी शादी खत्म करना चाहती हैं। टैबलायड का दावा है कि जरदारी नहीं चाहते कि बिलावल दो बच्चों की मां हिना से शादी करें। खबर के मुताबिक जरदारी को डर है कि बिलावल का यह फैसला न न केवल बिलावल के राजनीतिक कॅरियर के लिए घातक साबित होगा, बल्कि उनकी पार्टी पीपीपी के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। 
 
खबरों के मुताबिक बिलावल ने जरदारी से कह दिया है कि वे हिना और उनकी बेटियों के साथ स्विट्जरलैंड में सेटल हो जाएंगे। बाद में यह भी कहा गया कि बिलावल ने जरदारी को जानकारी दी कि हिना तलाक के बाद अपनी बेटियों को भी छोड़ने के लिए तैयार हैं। टैबलायड ने दावा किया है कि जरदारी को बिलावल और हिना के रोमांस के बारे में तब पता चला जब राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास में बिलावल और हिना को आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ लिया गया था। बाद में जरदारी ने दोनों के फोन कॉल का ब्योरा मंगवाकर चेक किया और पाया कि दोनों के बीच रिश्ता है। 
 
बिलावल 24 साल के हैं और हिना 35 की। इसी 21 सितंबर को बिलावल ने अपना 24वां जन्मदिन मनाया है। ब्लिट्ज ने दावा किया है कि हिना ने बिलावल के जन्मदिन पर 21 सितंबर को उन्हें एक ग्रीटिंग कार्ड भी भेजा था।
 
बिलावल की मां बेनजीर जब पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बनी थी तब वो तीन महीने के थे। अप्रैल 1999 में वो अपनी मां के साथ पाकिस्तान छोड़कर चले गए थे। उनके पिता आसिफ अली जरदारी भ्रष्टाचार के आरोपों में 1996 से 2004 तक पाकिस्तान की जेल में थे। बिलावल ने अपना बचपना दुबई और लंदन में बिताया है। बिलावल ताईक्वांडो में तो ब्लैक बेल्ट हैं लेकिन वो क्रिकेट खेलना चाहते थे जो वो नहीं खेल पाए। बिलावल ने साल 2007 में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के क्राइस्ट चर्च कॉलेज से मेट्रिक की पढ़ाई पूरी की लेकिन साल 2007 में ही अपनी मां के कत्ल के बाद वो वापस पाकिस्तान लौट आए। बिलावल इस समय पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चैयरमैन है।
 
पाकिस्तान की 26वीं और पहली महिला विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार का जन्म 19 नवंबर 1977 को पाकिस्तान के एक ताकतवर राजनीतिक परिवार में हुआ था। हिना रब्बानी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2002 में की थी। वो प्रधानमंत्री शौकत अजीज की सरकार में विदेश राज्य मंत्री और वित्त राज्य मंत्री रहीं। 2008 में हिना फिर से चुनाव जीती और साल 2010 में कुछ दिनों के लिए वित्त मंत्री भी रही। हिन्ना रब्बानी खार जुलाई 2011 में पाकिस्तान की विदेश मंत्री बनी।
 
पंजाब प्रांत के मुल्तान में जन्मी हिना रब्बानी खार ने शुरुआती शिक्षा स्थानीय स्कूल से ही हासिल की। फिर उन्‍होंने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं।
 
उनके पिता नूर रब्बानी खार पंजाब प्रांत के बड़े जमींदार और राजनेता हैं। उनके मामा गुलाम मुस्तफा खान पंजाब के गवर्नर रह चुके हैं। उनके परिवार के पास पंजाब में काफी जायदाद है। हिना रब्बानी खार की शादी व्यवसायी फिरोज गुलजार से हुई है और उनकी दो बेटियां हैं। (भास्कर) 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *