होली पर देवरिया के आबकारी अधिकारी ने पत्रकारों को फ्री में बांटी शराब

देवरिया। होली त्यौहार के नाम पर इस बार जिले के आबकारी विभाग ने शराब पीने वाले पत्रकारों को फ्री में खूब दारू की बोतलें बांटी। चर्चा है कि आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया ने सैकड़ों पर्चियां काट कर पत्रकारों को दीं, जिन्हे पत्रकार भाईयों ने शराब की दुकानों पर ले जाकर दारू की बोतलें ली।

आबकारी अधिकारी पालिया ने शराब की क्वालिटी और क्वान्टिटी पत्रकार की हैसियत देख कर उपलब्ध कराई। किसी को अंग्रेजी की एक बोतल दी तो किसी को दो और कुछ लोगों को तो देशी दिलवाकर ही उसे खुश करने की कोशिश की। शुक्रवार और शनिवार को दिनभर आबकारी कार्यालय में यही होता रहा। यह सिलसिला रविवार की शाम को समाप्त हुआ। आबकारी विभाग के सूत्रों का दावा है कि होली का त्यौहार तो हर साल आता है लेकिन इस बार उनके साहब नीलेश जी ने फ्री में दारू बांटने का रिकार्ड ही तोड़ दिया।

कहा जा रहा है कि इसी तरह से देवरिया शहर के कोतवाली थाने में भी हुआ है। शराब की दुकानों पर दारोगा जी ने पर्चियां भेज कर शराब की खूब बोतले मंगवा ली। ऐसा प्रतीत हो रहा था मानों होली का त्यौहार न होकर कोई शराब का त्यौहार हो और हर आदमी शराब पीना नहीं उससे नहाना चाहता हो।

हर बार की तरह इस बार की होली पर आबकारी और पुलिस विभाग ने खूब शराब की बोतले सप्लाई कर अपने अपने खास लोगों को ओबलाईज किया। हांलाकि फ्री में शराब दिलवाने को लेकर कई शराब के दुकानदारों ने अधिकारियों को जी भर के गालियां निकाली और कहा कि फ्री में शराब में मंगवा ले रहे है जैसे इन अधिकारियों के बाप का राज हो। महात्मा गांधी और सरकार का नारा शराब जहर है, होली के त्यौहार पर देवरिया में दम तोड़ता नजर आया।

 

भड़ास को भेजे गए एक पत्र पर आधारित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *