सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मीडिया यूनिट्स में कई वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा अपने मीडिया यूनिट्स के कई वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। भरतीय सूचना सेवा के 1993 बैच के अधिकारी आरसी जोशी का तबादला डाइरेक्टोरेट ऑफ एडवरटाइज़िंग एंड विज़ुअल पॉलिसी(डीएवीपी) के डाइरेक्टर के पद पर किया गया है। जोशी वाईके बवेजा का स्थान ग्रहण करेंगे जिन्हे प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो(पीआईबी) के मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स प्रभाग का डाइरेक्टर बनाया गया है।

ऑल इंडिया रेडियो की न्यूज़ सर्विसेज़ डिविज़न के एडीशनल डाइरेक्टर एस मथाईस अग्रिम आदेशों तक दूरदर्शन के लिए 'लोन बेसिस' पर कार्य करेंगे। पीआईबी गुवाहाटी में असिस्टेंट डाइरेक्टर(मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स) चित्रा गुप्ता को असिस्टेंट डाइरेक्टर कोलकाता बनाया गया है। वे दूरदर्शन केन्द्र कोलकाता का अतिरिक्त प्रभार भी सम्हालेंगी। दिल्ली में दूरदर्शन न्यूज़ में डिप्टी डाइरेक्टर(न्यूज़) एमएस रजनीकांत को पीआईबी बंगलूरू में डाइरेक्टर मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स बनाया गया है। एके श्रीवास्तव को कैग में डेप्यूटेशन से वापसी के बाद आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर बनाया गया है।

प्रज्ञा पालीवाल गौड़ को पीआईबी में डाइरेक्टर मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स बनाया गया है। पीआईबी पटना के डाइरेक्टर, मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स, रहे विजय कुमार को दिल्ली में पब्लीकेशन्स डिवीज़न का डाइरेक्टर बनाया गया है। पीआईबी दिल्ली में डिप्टी डाइरेक्टर, मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स, एच रहमान और केके पन्त को क्रमशः डिप्टी डाइरेक्टर डीपीआर(डिफेन्स) और डीडी न्यूज़ में डिप्टी डाइरेक्टर(न्यूज़) बनाया गया है। एआईआर लखनऊ में असिस्टेंट डाइरेक्टर(न्यूज़) प्रवीन कवि दिल्ली पीआईबी में एच रहमान का स्थान लेंगे। डीडी न्यूज़ में असिस्टेंट डाइरेक्टर(न्यूज़) एनसी जुयाल का तबादला पीआईबी में असिस्टेंट डाइरेक्टर(मीडिया एंड कम्यूनिकेशन्स) के पद पर किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *