सहारा ने खरीदी आईबीएल लखनऊ फ्रेंचाइजी

लखनऊ : सहारा इंडिया परिवार भी मंगलवार को इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) से जुड़ गया। उसने 14 से 31 अगस्त के बीच होने वाली इस तरह की पहली लीग के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीदी है। भारत में खेलों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाने वाले सहारा की लखनऊ फ्रेंचाइजी इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली छह टीमों में से एक होगी। इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध कार्यकर्ता सुब्रत राय सहारा ने कहा, हम भारतीय बैडमिंटन संघ के इस प्रयास से जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं। इंडियन बैडमिंटन लीग से बैडमिंटन खेल को बढ़ावा मिलेगा और लोगों का ध्यान इसकी तरफ आकर्षित होगा।

उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि इस लीग से नए कौशल की पहचान करने में मदद मिलेगी तथा इससे खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और प्रतिस्पर्धा के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का मंच मिलेगा। भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास ने कहा, मैं बैडमिंटन के समर्थन में आगे आने के लिए सहारा और सहारा इंडिया परिवार का आभारी हूं। यह समूह हमेशा विभिन्न खेलों को प्राथमिकता देता रहा है और मुझे उम्मीद है कि इससे अन्य कॉर्पोरेट घराने में भी बैडमिंटन के सहयोग के लिए आगे आएंगे।

पहले आईबीएल में मुंबई, पुणे, हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और लखनऊ छह शहरों की टीमें भाग लेंगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी दो-दो दिन मैचों की मेजबानी करेगी और इस दस लाख डॉलर इनामी चैंपियनशिप में कुल 90 मैच खेले जाएंगे। चोटी पर रहने वाली चार फ्रेंचाइजी सेमीफाइनल में भिड़ेंगीं। फाइनल 31 अगस्त को मुंबई में खेला जाएगा। (भाषा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *