पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग को लेकर यूपी में धरना 25 को

: आई नेक्स्ट के कार्यक्रम में कांग्रेस प्रत्याशी के हमले की उपजा ने निंदा की : लखनऊ : बरेली में आई नेकस्ट के कार्यक्रम ओपन फोरम में कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी द्वारा किये गए हमले की उ.प्र.जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) ने कड़ी निंदा की है। मीडिया ग्रुप के कार्यक्रम में उपद्रव और पत्रकारों पर हमले को लोकतंत्र पर कुठाराघात बताते हुए उपजा के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित ने सरकार से मांग की है कि मामले में हस्तपेक्ष कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए तथा पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

ज्ञातव्य है कि कल बरेली में आई नेकस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम ओपन फोरम में घुसकर कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी ने भारी उपद्रव किया था। प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने कार्यक्रम में मौजूद पत्रकारों तथा आगन्तुकों पर हमला किया तथा हवाई फायरिंग कर दहशत फैलायी थी। इस हमले में कई पत्रकार तथा अन्य लोग घायल हो गए थे। घटना को उपजा ने प्रेस की आजादी के लिए खतरा बताया है। प्रदेश अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित ने बयान जारी कर कड़ी निंदा की है। उन्होंने सरकार से मांग की कि प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश भेजकर पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से भी मांग की है कि मेयर प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करे।

पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने को 25 को धरना

उपजा के प्रदेश अध्यक्ष रतन कुमार दीक्षित के अनुसार पत्रकारों पर हो रहे हमलों के विरोध में तथा पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग को लेकर 25 जून को राय मुख्यालय तथा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। धरने के उपरान्त प्रदेश के रायपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। इसमें मांग की जाएगी कि पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कानून बनाया जाए।

उपजा के प्रदेश महामंत्री सर्वेश कुमार सिंह द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *