जयपुर के पत्रकारों ने किया प्रेस क्लब अध्यक्ष की सदबुद्धि के लिये यज्ञ

जयपुर में पिंकसिटी प्रेस क्लब अध्यक्ष किशोर शर्मा द्वारा पत्रकार आवास योजना और खुलने वाली प्रस्तावित पत्रकार यूनिवर्सिटी को एक ही स्थान पर रखने के लिए मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र के विरोध में शनिवार को पत्रकारों ने प्रेस क्लब के बाहर स्थित कल्पवृक्ष के नीचे सदबुद्धि यज्ञ किया।

प्रेस क्लब अध्यक्ष की इस कारगुजारी के कारण पत्रकार आवास योजना जिसका काम लगभग अन्तिम चरण में है, उसके क्रियान्वयन पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। क्योंकि अब सरकार यह कह सकती है कि दोनों को साथ-साथ करने के लिए समय चाहिए इसलिए आवास योजना भी अब पत्रकार यूनिवर्सिटी के साथ ही होगी। तब तक प्रदेश में चुनावी आहट शुरू हो जाएगी। 

हकीकत यह है कि मार्च में प्रेस क्लब के चुनाव आने वाले हैं और यही एक मात्र मुद्दा ऐसा है जिसके आधार पर पिछले पांच सालों से प्रेस क्लब की राजनीति की जा रही है। प्रेस क्लब अध्यक्ष किशोर शर्मा को लगता है कि यदि यह मुद्दा नहीं रहा तो वे आने वाला चुनाव कैसे लड़ेंगे क्योंकि प्रेस क्लब के लिए वे आज तक कुछ नहीं कर पाए। प्रेस क्लब आज तक घाटे में ओवरड्राफ्ट पर चल रहा है और क्लब में अनुशासन नाम की कोई बात नहीं बची है। अध्यक्ष व महासचिव अपने आंतरिक कलह के कारण क्लब के किसी साधारण सदस्य का कोई भला नहीं कर पा रहे हैं। 

सद्बुद्धि यज्ञ में भाग लेने के लिए प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष सत्य पारीक और वीरेन्द्रसिंह राठौड़ भी पहुंचे थे। साथ ही कार्यकारिणी के सदस्य व आवेदक पत्रकार भी बड़ी संख्या में मौजूद थे। सभी को इस बात को लेकर आक्रोश था कि आखिर प्रेस क्लब अध्यक्ष किशोर शर्मा ने एनवक्त पर ऐसा पत्र लिखकर ये हरकत क्यों की?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *