कांग्रेस प्रत्याशी ने सीईसी से रिटर्निंग ऑफिसर झालावाड़ को तत्काल हटाने के लिए पत्र लिखा

सेवा में,
           माननीय श्री वी. एस. सम्पत
           मुख्य चुनाव आयुक्त,
           भारत निर्वाचन आयोग,
           नई दिल्ली।

विषय:– रिटर्निंग ऑफिसर झालावाड़ को तत्काल हटाने एवं मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश की सीमा के 20 किमी क्षेत्र में लगे मतदान केन्द्रों पर अतिसंवेदनशील घोषित किये जाने के क्रम।

महोदय,
             राजस्थान
की झालावाड़-बारां संसदीय सीट (25) के लिए आगामी 17 अप्रेल 2014 को मतदान होना है, लेकिन यहां भाजपा द्वारा श्री दुष्यंत सिंह को अधिकृत प्रत्याशी के रूप में उतार दिये जाने से राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए यह अत्यधिक प्रतिष्ठा वाला संसदीय क्षेत्र है। क्योंकि श्री दुष्यंत सिंह उनके इकलौते पुत्र है और किसी भी सूरत में ये इस सीट को खोना नहीं चाहते, जबकि खुफिया रिपोर्टस को देखा जाये तो, यह सीट बीते 10 दिन में बदली हवा के साथ राजस्थान की 7 उन सीटों की श्रेणी में आ गयी, जहां कांग्रेस भाजपा के मुकाबले ज्यादा भारी है। यहीं वजह है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने यकायक इस संसदीय क्षेत्र में अपना पूरा ध्यान केन्द्रित करते हुए दौरे बढ़ा दिये।

अवगत कराना चाहूंगा कि श्री विष्णु चरण मलिक, रिटर्निंग ऑफिसर झालावाड़ की राजकीय कर्तव्यनिष्ठा पूर्णतयः संदेहास्यपद है, ये मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश व राजस्थान के धौलपुर जिले से आ रहे हथियारबंद बाहुबलियों के खिलाफ बार-बार शिकायत के बावजूद कार्यवाही नहीं कर रहे है। मतदाताओं को डराया जा रहा है। इसके अलावा मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे 20 किलोमीटर की परिधि में लगे मतदान केन्द्रों को अतिसंवेदनशील घोषित नहीं किया गया। वहीं कई ऐसे मामले है, जिन पर विगतवार कार्यवाही नहीं हो रही।

इसके चलते गत दिनांक 11.04.2014 को श्री अशोक जैन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान के पास भी विस्तृत विवरण सहित शिकायत प्रेषित की गई थी, लेकिन उनकी ओर से भी अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई।

आपश्री से विन्रमता पूर्वक अनुरोध है कि संसदीय क्षेत्र झालावाड़-बारां (25) के लिए यशाशीघ्र निष्पक्ष रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त कर, संलग्न पत्र में उल्लेखित बिन्दुवार शिकायतों का निस्तारण करवाया  जाये, ताकि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हो सके।

उक्त शिकायत की हार्ड कॉपी भारत निर्वाचन आयोग को व्यक्तिश भिजवाई जा रही है, ताकि अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित हो सके। सधन्यवाद।

भवदीय

प्रमोद भाया
कांग्रेस प्रत्याशी
लोकसभा क्षेत्र झालावाड़-बारां (25)
94133-09966 द्वारा निजी सचिव

प्रतिलिपि सूचनार्थ

1. श्री एच. एस. बह्रम, चुनाव आयुक्त
2. श्री नसीम जैदी, चुनाव आयुक्त
3. श्री सुधीर त्रिपाठी, उप चनुाव आयुक्त (राजस्थान)
4. श्री अक्षय रूथ, डायरेक्टर जनरल (अवेयरनेस, ऑल स्टेट)
5. श्री संगारा राम, प्रमुख सचिव इन्चार्ज (राजस्थान)
6. सुश्री पदमा अंगमो, उप सचिव (अवेयरनेस, ऑल स्टेट)
7. श्री कुमार राजीव, अतिरिक्ति सचिव इन्चार्ज (राजस्थान)
8. डाॅ. विवेक जोशी, पर्यवेक्षक, झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र
9. श्री अशोक जैन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान
10. श्री विष्णु चरण मलिक, रिटर्निंग ऑफिसर, झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र
11. प्रेस नोट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *