पीटीआई के दीपक रंजन को प्रथम व नेशनल दुनिया के अशोक को द्वितीय पुरस्कार  

गाजियाबाद।। मेवाड़ संस्थान वसुंधरा में पं.मदन मोहन मालवीय जयंती के अवसर पर मंगलवार को 9वां पत्रकार प्रोत्साहन पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में पीटीआई के पत्रकार दीपक रंजन को प्रथम और नेशनल दुनिया गाजियाबाद के अशोक कुमार गिरी को द्वितीय पुरस्कार मिला। 
समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि चिंतक एवं वरिष्ठ पत्रकार बनवारी जी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि गुरु रविंद्र नाथ टैगोर और मदन मोहन मालवीय के जीवन से काफी कुछ सीखने की आवश्यकता है। वर्तमान भारत में राजनीतिक आजादी तो मिल गई, मगर बौद्धिक आजादी नाम मात्र की नहीं है।
1947 के बाद से निरंतर हम बौद्धिक गुलाम होते गए। यह एक विचारणीय प्रश्न है। मेवाड़ संस्थान के अध्यक्ष अशोक कुमार गदिया ने कहा कि मदन मोहन मालवीय विशिष्ट व्यक्तित्व के धनी थे। वह आदर्श विद्यार्थी, पुत्र, पति, देशभक्त पत्रकार, वकील, कवि एवं कुशल राजनीतिज्ञ थे। वह शिक्षा के क्षेत्र में युगदृष्टा थे। चयन समिति के सदस्य वरिष्ठ पत्रकार जगदीश उपासने, हरिशचंद्र शुक्ल काक, प्रदीप सिंह और अरविंद मोहन के सामूहिक निर्णय से प्रथम पुरस्कार पीटीआई के पत्रकार दीपक रंजन को व द्वितीय पुरस्कार नेशनल दुनिया गाजियाबाद के अशोक कुमार गिरी को दिया गया। 
इसके अलावा मंगल सिंह चौहान को विशिष्ट पुरस्कार से नवाजा गया। विभिन्न कार्यों के लिए पत्रकार रवि शंकर, अरूण कुमार सिंह, धु्रव कुमार, ताराचंद, रामवीर सिंह को भी पुरस्कृत किया गया। सभी प्रतियोगियों को शॉल, प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान किए गए। समारोह का संचालन अमित पराशर ने किया। डॉ. अलका अग्रवाल ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *