बाबूलाल नागा को लाडली मीडिया अवार्ड

जयपुर।। विविधा महिला आलेखन एवं संदर्भ केंद्र से जुड़े व विविधा फीचर्स के संपादक बाबूलाल नागा को वर्ष 2012-2013 के लिए लाडली मीडिया अवार्ड से नवाजा गया है। यह पुरस्कार उन्हें लैंगिग संवदेनशीलता पर लिखी गई बेस्ट फीचर श्रेणी में मिला है. यह फीचर पंचायतीराज व्यवस्था में औरतों की बढ़ती भागीदारी पर लिखी गई थी.
 
20 दिसंबर की रात नई दिल्ली के चिन्मया मिशन ओडिटोरियम में आयोजित ‘‘लाडली मीडिया एंड एडवरटाइजिंग अवॉर्ड्स फॉर जेंडर सेंसिटिविटी 2012-13’’ कार्यक्रम में पॉपुलेशन फर्स्ट और यूएनएफपीए की ओर यह अवार्ड दिया गया।.समारोह की मुख्य अतिथि योजना आयोग की सचिव सिंधुश्री खुल्लर, लोकसभा चैनल के सीईओ राजीव मिश्रा थे.
पॉपुलेशन फर्स्ट की ओर से मार्च 2007 में मुंबई में शुरू किए गए इस अवार्ड का मकसद देश में लैंगिग तौर पर संवेदनशील रिपोर्टिंग एवं विज्ञापन निर्माण को बढ़ावा देना है. इस बार राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, छत्तीसगढ़ के 50 मीडियाकर्मियों को यह अवार्ड दिया गया है. अवार्ड के लिए देशभर से 1700 आवेदन प्राप्त हुए थे.
 
बाबूलाल नागा जयपुर जिले के जोबनेर कस्बे के निवासी हैं. पिछले दस वर्षों से वे पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े हैं. वर्ष 2008 में उन्हें ‘राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना की सार्थकता’ विषय के लिए ग्राम गदर ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार व वर्ष 2011 में ग्रामीण पत्रकारिता को बढ़ावा देने व ग्रामीण मुद्दों पर बेहतरीन लेखन के लिए ग्राम बजट सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *