महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया

भोपाल : आपने यह तो सुना होगा कि किसी ने 3 या 4 बच्चों को एक साथ जन्म दिया लेकिन कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया। मेडिकल की दुनिया को हैरान करने वाली एक ऐसी ही खबर सामने आई है। मध्यप्रदेश के सतना जिले की 28 वर्षीय महिला ने रविवार देर रात को एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया लेकिन उनमें से कोई भी जीवित नहीं बचा।
 
मध्यप्रदेश के सतना जिले की अंजू कुशवाहा ने रविवार देर रात को संजय गांधी मैमोरियल (एसजीएम) अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया अस्पताल के डॉक्टर एस.के.पाठक ने बताया कि महिला ने 9 बच्चों को अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही जन्म दे दिया था जबकि दसवें बच्चे की प्रसूति अस्पताल के स्टाफ और एनआईसीयू की टीम की सहायता से हुई लेकिन सभी बच्चे 12 सप्ताह के मृत थे। 
 
डॉक्टर पाठक ने बताया कि महिला अपने पति के साथ रात 11 बजे उनके अस्पताल पहुंची थी और उसका पति 9 मृत बच्चे जो कपड़े में लिपटे हुए थे को पकड़े हुए रो रहा था और 10वां बच्चा रात करीब 12.31 पर हुआ। इस खबर के बारे में जब लोगों को पता चला तो वार्ड के बाहर मां और बच्चों को देखने के लिए कतार लग गई। यह खबर अपने में चाहे हैरान करने वाली और कुदरत का एक अजूबा ही है लेकिन एक मां के ऊपर क्या बीत रही होगी यह तो वहीं समझ सकती है। वहीं डॉक्टर मेडिकल में हुए इस अजूबे को देख दंग हैं और यह बहुत बड़ी बात मानी जा रही है कि 12 हफ्ते के मृत बच्चों को पेट में रख महिला ठीक है। फिलहाल महिला डॉक्टरों की निगरानी में है।
 
भोपाल से आमिर खान की रिपोर्ट

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.