महाराष्ट्र के रायगढ़ में दो पत्रकारों को पीटा गया

रायगढ़, महाराष्ट्र। एक तरफ जहां राज्य के पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर सड़कों पर आन्दोलन कर रहे थे, वहीं रायगढ़ जिले में पिछले दो दिनों में दो पत्रकारों पर हमला किया गया। अलिबाग में पुढारी के संवाददाता रमेश कांबले को कुछ महिला संघठन की कार्यकत्रियों द्वारा पीटा गया। यह पिटाई पुलिस थाने में ही की गयी। पुढारी में प्रकाशित एक खबर को लेकर यह महिलाएं क्रोधित थी।

खोपोली के वरिष्ठ पत्रकार तथा 'समाज वैभव' नामक वीकली के एडिटर गोकुळदास येशीकर पर भी हमला किया गया। बताया जाता है कि हमला एक स्थानीय नेता ईब्रहिम पाटील के भाई आयूब पाटील ने किया था। इस बारे में खोपोली पुलीस मे एफआईआर दर्ज कराई गयी है। येशीकर ने 14 फरवरी को ही अपने ऊपर हमला होने की आशंका व्यक्त करते हुए थाने में एनसीआर दर्ज की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी।

दोनो घटनाओं की, रायगड़ जिला पत्रकार हमला विरोधी कृती समिती के अध्यक्ष दीपक शिंदे द्वारा कड़े शब्दों में निंदा की गयी। हमलावारों पर जल्द से जल्द कानूनी कार्यवाही की पत्रकारों ने मांग की है। राज्य में नये साल में अभी तक 8 पत्रकार पीटे जा चुके है। चुनाव के समय पत्रकारों के उपर हमले बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

 

Patrakar Halla Virodhi Kruti Samiti Mumbai. Email: phvksm@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *