मतंग सिंह के चैनलों में पैसे आए, हुई रीलांचिग, लेकिन पुराने कर्मियों का पीएफ अब भी बकाया

 

खबर है कि मतंग सिंह के फोकस टीवी और हमार टीवी की रीलांचिंग कर दी गयी है। कुछ ही दिनों पहले खबर आयी थी कि मतंग सिंह ने जिंदल ग्रुप के मुखिया नवीन जिंदल से अपने चैनलों में पैसा लगवाया है। हालांकि अभी किसका पैसा और कितना पैसा लगा है इस मामले में कोई भी पक्ष ठीक-ठीक जानकारी नहीं दे रहा है, लेकिन कुछ ही दिनों पहले चैनल के बचे-खुचे कर्मचारियों के कई महीनों से चले आ रहे बकाये वेतन का पूरा भुगतान कर दिया गया है। इतना ही नहीं, खबर ये भी है कि चैनलों में विदेशों से मशीनों की एक शिपमेंट भी आ गयी है जिसके इंस्टालेशन का काम भी जोरों से चल रहा है। 
 
हालांकि कई महीनों से ब्लैकआउट पर चल रहे चैनलों का प्रसारण सैटेलाइट से शुरु हुआ है या नहीं इस पर भी अभी साफ तस्वीर नहीं मिल पायी है। संस्थान से जुड़े सूत्रों का दावा है कि चैनलों का सैटेलाइट प्रसारण शुरु हो गया है जबकि डिस्ट्रीब्यूशन इंडस्ट्री के सूत्र बता रहे हैं कि  अभी चैनल कहीं दिख नहीं रहा है और केवल इनहाउस टेलीकास्ट ही चल रहा है।
 
उधर कुछ ही दिनों पहले संस्थान छोड़ कर जा चुके और  करीब दो ढाई साल पहले छोड़ चुके सैकड़ों कर्मचारियों के पीएफ को जमा नहीं करने का मामला एक बार फिर गर्मा रहा है। चैनलों के पूर्व कर्मचारियों ने साझा तौर पर कानूनी कार्रवाई कर अपने पीएफ वसूलने की तैयारी कर ली है। कई बार चेयरमैन और दूसरे अधिकारियों से इस बारे में बात करने के बाद भी मामला नहीं सुलझने पर  अब मीडियाकर्मियों ने कुछ कानूनी विशेषज्ञों का सहारा लेकर एक साझा मंच तैयार किया है जो जल्दी ही कार्रवाई शुरु करेगा। अब देखना है चैनल में लगाए गये पैसे से ये हिसाब-किताब भी चुकता होता है या नहीं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *