NM-56 यानी झूठ का पुलिंदा!

NM-56 यानी झूठ का पुलिंदा. जो इंसान भारत का नक्शा ठीक से नहीं पढ़ सकता, वह उस देश का पीएम बनने का ख्वाब पाले बैठे हैं. नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर गलत बयानी की. कहा आम आदमी पार्टी की वेबसाइट पर कश्मीर भारत के नक्शे से गायब है. लेकिन वह चालाकी से छुपा गए कि जिस वेबसाइट पर ऐसा है, वह आप को मिलने वाले चंदे से संबंधित है और उसी को कलर-कोड में नक्शे पर अंकित किया गया है. आप की आॉफिशियल वेबसाइट पर कश्मीर भारत के नक्शे में दिखाया गया है.

यह कॉमन सेन्स की बात है कि जो पार्टी (आप) शिद्दत से लोकसभा चुनाव लड़ रही है, वह कश्मीर को भारत के नक्शे से गायब करने की बात सोच भी कैसे सकती है!! लेकिन मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं. वह भावनाएं भड़काने में उस्ताद हैं और अपने हर प्रतिद्वंद्वी को पाकिस्तानी-एजेंट बताने का आतुर रहते हैं.

इससे पहले भी वह पटना में सिकंदर के बारे में और अन्य जगहों पर देश के इतिहास-वर्तमान पर गलतबयानी कर चुके हैं.

सो हे भारतवासियों, झूठ के बल पर इस देश में कोई युद्ध नहीं जीता गया है. महाभारत के युद्ध में भी -अश्वत्थामा मारा गया- बोलकर लड़ाई की दिशा बदलने की कोशिश की गई थी. मारा गया था अश्वत्थामा नाम का हाथी लेकिन घोषणा ऐसी की गई कि योद्धा अश्वत्थामा वीरगति को प्राप्त हो गया है. परिणाम आप जानते हैं. उस युद्ध में अर्जुन को गीता का उपदेश देने वाले कृष्ण भी थे, सो मामला संभल गया था.

लेकिन इस लड़ाई में कोई कृष्ण नहीं है. हम ये भी नहीं पहचान पा रहे कि कौन कौरव हैं और कौन पांडव!!! कौन सुग्रीव है और कौन बालि??? कौन विभीषण है और कौन हनुमान!!!

पर हमें ये पता है कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम की इस धरती पर सत्य की जीत होती है. इसके लिए समुद्र में भी पत्थर से पुल बना लिए जाते हैं. सो हे नरेंद्र मोदी और मोदी वीरों!! अगर आपको इस देश की संस्कृति का भान है तो कृपया सूर्यास्त के बाद तलवार भांजना बंद कीजिए. उस तरह और उस वक्त युद्ध की इजाजत नहीं है. महात्मा गांधी और जालियावाला बाग की ये भूमि सीने पर गोली खाना सिखाती है और इसी तरह जीतना सिखाती है.

आपके कहने से अश्वत्थामा नहीं मर जाएगा. झूठ के पांव नहीं होते और MM-56 हैं कि इसी के सहारे पीएम पद के जूते में अपना पांव डालना चाहते हैं. जरा ध्यान से, अदर जंग लगी कील चुभ गई तो कहीं पैर कटवाने की नौबत ना आन पड़े!!!!

http://www.truthofgujarat.com/dumb-dumb-narendra-modi-says-kejriwal-given-kashmir-pak-based-aaps-donation-map/

पत्रकार नदीम एस. अख्तर के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *