‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ गीत की स्वर्ण जयंती, लता की उपस्थिति में गाएंगे एक लाख लोग

मुंबई। देश के लिए बलिदान देनेवाले अमर शहीदों की याद में 27 जनवरी को मुंबई में ‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ कार्यक्रम का विशाल आयोजन किया जा रहा है। इस गीत के पचास वर्ष पूरे होने पर आयोजित इस कार्यक्रम में देश के शहीद परिवारों, सैनिकों एवं भारत की जनता की ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी इस अमर गीत हेतु लता मंगेशकर का सार्वजिनक अभिनंदन करेंगे। शहीद गौरव समिति के अध्यक्ष विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने बताया कि भारतरत्न लता मंगेशकर के गाए इस अमर गीत को 50 साल बाद एक बार फिर देश के दिलों पर अंकित करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। ताकि हमारी आनेवाली पीढ़ियां शहीदों के बलिदान को याद रखे। विधायक लोढ़ा के अनुसार इस 27 जनवरी को शहीदों के सम्मान में मुंबई एक नया अध्याय लिखेगी।

शहीद गौरव समिति एवं लोढ़ा फाउंडेशन द्वारा शहीदों के सम्मान में आयोजित यह कार्यक्रम मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में 27 जनवरी की शाम 6 बजे शुरू होगा। जहां देश को कई जाने माने गायकों एवं कलाकारों के साथ कुल एक लाख से भी ज्यादा लोग लता मंगेशकर की उपस्थिति में सामूहिक रूप से ‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ गीत गाकर नए इतिहास का निर्माण करेंगे। विधायक लोढ़ा की संकल्पना पर आधारित इस कार्यक्रम में 1962 में चीन के साथ हुए युद्ध के शहीदों के परिवारजनों सहित पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध के शहीदों के परिजनों एवं शूरवीर सैनिको को भी आमंत्रित किया गया है। समिति की सचिव वीरमाता अनुराधा गोरे के मुताबिक इस अवसर पर परमवीर चक्र, महावीर चक्र एवं अन्य शौर्य सम्मान प्राप्त एक सौ से भी अधिक देशभक्त सैनिकों व शहीद परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।

बड़ी संख्या में सेना के जवानों एवं पूर्व सैनिकों को भी इस आयोजन में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया हैं। उल्लेखनीय है कि 1962 में चीन के साथ हुए युद्ध में पूरी बहादुरी से हमारे देश की रक्षा करनेवाले सैनिकों के सम्मान में लता मंगेशकर ने 27 जनवरी 1963 को दिल्ली में ‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ गीत गाया था। मुंबई में अपनी तरह का यह पहला कार्यक्रम होगा, जहां शहीदों के सम्मान में एक लाख से भी अधिक लोग एक साथ उनको श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही शहीदों के सम्मान में गाए लता दीदी के गीत अमर गीत ‘ऐ मेरे वतन के लोगों…’ को एक बार फिर देश के दिलों पर अंकित करेंगे। कई सालों बाद शहीदों के सम्मान का इतना बड़ा कार्यक्रम मुंबई में पहली बार हो रहा है। इस आयोजन में देश भर के विभिन्न हिस्सों से शहीद परिवार विशेष रूप से आ रहे हैं।

 

For more information kindly contact to: Mr. Vaibhav Lodha – 07506012744 / Mr. N. Parihar – 09821226894

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *