लखनऊ क्राईम-ब्रान्च में तैनात सिपाही पर बलात्कार का आरोप

देवरिया, 5 फरवरी। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के दामन पर एक और दाग लग गया है। देवरिया जिले के रहने वाले एक सिपाही के खिलाफ एक युवती ने दुराचार करने का आरोप लगाया है। युवती का यह भी आरोप है कि वर्तमान समय में सिपाही लखनऊ में क्राईच ब्रान्च में तैनात है जो गन्दे-गन्दे एवं धमकी भरे एसएमएस भेजकर युवती तथा उसके परिजनों को परेशान कर रहा है। इस मामले को लेकर पिछले कई महीने से युवती परेशान थी। लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। वह कई बार कोतवाली थाने गई थी, लेकिन थाने की पुलिस उसे सिर्फ आश्वासन दे रही थी और उधर आरोपी सिपाही युवती का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं था।

थाने में सुनवाई न होने पर युवती के परिजन पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि से बुधवार को मिले। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने मातहतों को तत्तकाल मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही करने का आदेश दिया। कोतवाली थाने में इस सम्बन्ध में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवा कर युवती को मेडिकल के लिए भिजवा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने के रामगुलाम टोला मुहल्ला निवासी युवती वर्ष 2012 में गोरखपुर में रहकर इण्टरमीडिएट की पढ़ाई कर रही थी कि उसी दौरान जुबेर अहमद सिद्दिकी पुत्र अलाउद्दीन सिद्दिकी से उसकी जान पहचान हो गई। देवरिया जिले का रहने वाला अहमद सिद्दिकी इस समय, सम्भवतः, क्राईम-ब्रान्च लखनऊ में तैनात है। युवती के मुताबिक वर्ष 2012 में एक दिन आरोपी ने गोरखपुर के होटल 'उपवन' में युवती को बुलाया और कोल्ड ड्रिंक में नशे की गोली मिलाकर पिला दी, जिससे वह बेहोश हो गई। युवती का कहना है कि उसकी बेहोशी का फायदा उठा अहमद सिद्दिकी ने उसके साथ दुराचार किया। उसके बाद से, इस वर्ष जनवरी माह तक अहमद सिद्दिकी उसका लगातार शोषण करता रहा है। इसी दौरान आरोपी ने उसके शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी रख लिए और अश्लील वीडियो क्लिप बनाकर उसे ब्लैकमेल करता रहा।
    
युवती का कहना है कि अब भी आरोपी उसे मिलने के लिए बुलाता है और नहीं मिलने पर मोबाईल फोन से गन्दे गन्दे एसएमएस भेजता है तथा पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देता है। आरोपी सिपाही के गन्दे एवं भददे एसएमएस अत्यन घृणित और अश्लील हैं जिनका जिक्र तक नहीं किया जा सकता। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा आरोपी सिपाही की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। 

 

देवरिया से ओपी श्रीवास्तव की रिपोर्ट। संपर्क: 9454918198

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *