तरुण तेजपाल 12 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए

पणजी : तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल को गोवा जिला न्यायालय ने आज 12 दिेनों के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. तेजपाल की चार दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि आज समाप्त हो रही थी. तेजपाल पर उनकी महिला सहकर्मी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद उन्हें 30 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद से तेजपाल को पुलिस रिमांड में भेज दिया गया था.
 
आज तेजपाल को दस दिन की पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने पर गोवा पुलिस ने ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट क्षमा जोशी के समक्ष प्रस्तुत किया. पुलिस ने तेजपाल की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि तेजपाल बाहर रहने पर पीड़िता और गवाहों पर दबाव बना सकते हैं. वे ऐसा पहले भी कर चुके हैं. पुलिस की दलीलें सुनने के बाद मजिस्ट्रेट ने तेजपाल को 12 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दे दिया. तेजपाल को वास्को की सदा सब जेल में रखा जाएगा.
 
तेजपाल पर अपनी महिला सहकर्मी के साथ यौन शोषण के मामले में आईपीसी की धारा 354-ए, 376 और 376 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. तेजपाल पर 341 (अनुचित अवरोध) और 342 (अनुचित रोक) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इससे पहले पीड़िता, तहलका की मैनेजिंग डायरेक्टर शोमा चौधरी और तीनों गवाहों के बयान दर्ज कर चुकी है.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia 

Leave a Reply

Your email address will not be published.