यूपी में 35 पर बसपा, 25 पर सपा और बाकी बीस पर शेष सभी

Shambhunath Shukla : अगर ब्राह्मणों, ठाकुरों, बनियों या भूमिहारों के बूते यूपी में सरकारें बनने लगें तो जरूर भाजपा की सरकार बन सकती है। मगर दिक्कत तो यह है कि सरकार मुसलमानों, यादवों, कुर्मियों और लोधों तथा दलितों के बूते बनती है और इनमें लोकप्रियता या तो बसपा की है अथवा साइकिल की।

यह रिपोर्ट लगाते ही तमाम द्विवेदियों, रायों व मिश्राओं को तकलीफ होने लगी। पर इनकी परवाह भी नहीं करनी चाहिए। मैं तीन दिन से लगातार यूपी की यात्रा पर हूं और दावे के साथ कह सकता हूं कि उत्तर प्रदेश में 35 पर बसपा, 25 पर सपा और बाकी बीस पर शेष सभी।

xxx

Shambhunath Shukla : आज इटावा में था। हद हो गई वहां भी बसपा सब पर भारी बताई गई। सुदूर गांवों के चौधरी ब्राह्मणों ने भी बसपा को वोट देने की ललक दिखाई। साथ में यह भी कहा कि कोई भी जीते पर सपा नहीं। चौधरियों की नाराजी की वजह सपा राज में यादवों को सपा सुप्रीमो द्वारा तरजीह देना बताई गई। यादवों ने भी नाराजगी जताई और कहा कि सपा सुप्रीमो को अपना बेटा, बहू, भाईयों और भतीजों के अलावा कोई अन्य यादव नहीं दिखता। मजे की बात कि न शहर में न देहात में भाजपा और कांग्रेस का कोई नामलेवा तक नहीं मिला।

वरिष्ठ पत्रकार शंभूनाथ शुक्ला के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *