उत्कल मेल ने जमशेदपुर ब्यूरो-चीफ को नौकरी से निकाला, मकान का बिजली-पानी भी काटा

राउरकेला(ओडिसा) से प्रकाशित हिंदी दैनिक उत्कल मेल ने जमशेदपुर ब्यूरो-चीफ के पद पर कार्यरत अभिजीत अधरजी को बिना किसी पूर्व सूचना एवं बिना कारण बताए नौकरी से निकल दिया है। आदर्श नगर, सोनारी में अभिजीत को रहने के लिए दिए गए मकान का पानी-बिजली भी उत्कल मेल के मालिक और प्रधान संपादक पितवाश मिश्रा ने कटवा दिया है। अभिजीत के फोन, इन्टरनेट, ऑफिस भाड़ा का भुगतान भी उत्कल मेल द्वारा नहीं किया गया है।

 
इस सन्दर्भ में अभिजीत ने झारखण्ड श्रमजीवी पत्रकार यूनियन को लिखित शिकायत की है। यूनियन के प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार झा ने प्रबंधन के मुख्य अधिकारी  पितवाश मिश्रा को पत्र लिख कर स्पष्टीकरण देने को कहा था, परन्तु पितवाश मिश्रा ने कोई जवाब नहीं दिया।
 
प्रमोद झा के नेतृत्व में यूनियन ने धालभूम के अनुमण्डलाधिकारी प्रेम रंजन से मिल कर मामले को देखने एवं बिजली कनेक्शन तुरंत जुड़वाने का अनुरोध किया है। अनुमण्डलाधिकारी ने सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार को बिजली कनेक्शन जुड़वाने का निर्देश दिया है। अभिजीत को पुनः नौकरी पर बहाल करने और बकाया वेतन भुगतान करने की मांग के साथ यूनियन ने जमशेदपुर के उपश्रमायुक्त को भी पत्र सौंपा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *