पत्रकारिता की आड़ में चल रहे हैं शराब के ठेके और पैट्रोल पंप

श्री आनन्द मोहन शर्मा,

सम्पादक, दैनिक जागरण,

आगरा, उत्तर प्रदेश।

महोदय,

सादर अवगत कराना है, कि गोपनीय तौर पर कई बार संज्ञान देने के बाद भी दैनिक जागरण कार्यालय एटा जिला प्रभारी श्री अनिल कुमार गुप्ता पुत्र स्वं. श्री हरीशंकर गुप्ता निवासी निधौली कला एटा (हाल निवासी अरूणा नगर एटा) पिछले दो दशक से अधिक समय से संस्थान में कार्यरत रहते हुऐ दैनिक जागरण अखबार की आड़ में अपना प्रभाव बनाकर कई तरह के कारोबार के स्वामी बन गये है।

बीएसएनएल की फ्रैंचाईजी, तेरह देशी-विदेशी शराब के ठेके के अलावा कई पैट्रोल पम्पों व डीजल के पेटी डीलर की कई दुकानों का संचालन कर रहें है। इस प्रकार संबंधित व्यवसाय के विभागों के साथ उनका तालमेल इतना गहरा गया है कि उन विभागों से संबंधित कोई भी निगेटिव खबर का कभी भी प्रकाशन नहीं करते। साथ ही राजनीतिक खबरों को भी भेदभाव एवं पक्षपात कर छापते है। वर्षों से  से एटा में दैनिक जागरण के जिला प्रतिनिधि पद का दुरूपयोग करते हुये वे संस्थान को भी वित्तीय नुकसान पहुंचा रहे है। जब कि अन्य अखबारों से जागरण की प्रतिष्ठा और निष्पक्षता कहीं अधिक है जो गत 22 वर्षों से एक ही स्थान पर जिला प्रभारी के पद पर उनके बने रहने से प्रभावित हो रहीं है। 

अतः आपसे अनुरोध है, कि संस्थान के हित को ध्यान मे रखते हुये एटा जिला प्रभारी दैनिक जागरण कार्यालय की विस्तृत जांच कराकर सही तथ्यों की जानकारी हासिल कर संस्थान के हित में आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें। जिससे जागरण की प्रतिष्ठा और निष्पक्षता बरकरार रह सके।

सधन्यवाद!

भवदीय

(मंजीत यादव)

सदस्य जिला पंचायत, एटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *