वाराणसी में पत्रकारों की पिटाई पर ‘ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन’ ने जताया रोष

वाराणसी। सोमवार की शाम हरहुआ चौराहे स्थित यश कम्प्यूटर्स बजरंग कटरा में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन, उप्र, के वाराणसी जनपद के सदस्यों की एक अपातकालीन बैठक बुलाई गयी जिसमें गोदौलिया में वरिष्ठ पत्रकार राजनाथ तिवारी व संदीप त्रिपाठी के साथ सिपाहियों द्वारा की गयी बदसलूकी की निंदा की गयी।

 
जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह गज्जी ने कहा कि जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों के साथ सिपाहियों द्वारा बदसलूकी किये जाने के 24 घंटे बाद भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा सिपाहियों के खिलाप कोई ठोस कार्रवाई न किया जाने बहुत शर्म की बात है। जनपद में पत्रकारों के साथ बदसलूकी होती है तो जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाप कार्रवाई करने का बस आश्वासन भर दिया जाता है। दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती ही नहीं है। उक्त प्रकरण का जांच कराकर दोषी सिपाहियों को निलंबित किया जाय।

एसोसिएशन के जिला महामंत्री प्रवीन यादव ʺयशʺ ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार में कोई ऐसा जनपद नहीं है जहॉ पर पत्रकारों के साथ बदसलूकी न की गयी हो। इधर जिला स्थाई समिति की बैठक न होने से पत्रकारों की समस्याओं को अनसुना कर दिया जा रहा है। समय रहते दोषी सिपाहियों को दण्डित नहीं किया गया तो काशी पत्रकार संघ व वाराणसी प्रेस क्लब के पदाधिकारियों से बात कर मामले को आगे बढ़ाया जायेगा। साथ ही प्रदेश के अन्य पत्रकार संगठनों को उक्त प्रकरण में आगे आने की आने की अपील की गयी।  बैठक में गुरू प्रसाद शुक्ल‚ राजकुमार तिवारी‚ अजयन्त कुमार‚ मो इरफान हाशमी‚रामजी पाण्डेय‚ रिंकू पाठक‚ संजय गुप्ता‚ गोपी त्रिपाठी‚ जितेन्द्र जायसवाल‚ सोनू सिंह‚ संजय सिंह‚ देवमणी त्रिपाठी‚ मनोज जायसवाल सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे।

 

प्रेस विज्ञप्ति

मूल ख़बरः

वाराणसी में पुलिस ने दो पत्रकारों को लाठियों से बुरी तरह पीटा

http://bhadas4media.com/article-comment/19020-varanasi-police-beats-journos.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *