अमर उजाला के पत्रकार के पुत्र ने छात्रा की गोली मारकर हत्‍या की

शाहजहांपुर। केंद्रीय विद्यालय नंबर एक में सीबीएसई की परीक्षा के दौरान इंटर के एक छात्र ने परीक्षा कक्ष में घुसकर इंटर छात्रा की गोली मार दी। एक गोली छात्रा के हाथ पर लगी तथा दूसरी सीने पर लगी, छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। इस वारदात से स्कूल में भगदड़ मच गई। स्कूल के सिक्योरिटी गार्डों ने छात्र को मय तमंचा घेरकर पकड़ लिया। इस मामले में पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर छात्र के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह छात्र बरेली में कार्यरत अमर उजाला के पत्रकार का पुत्र बताया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि छात्र और छात्रा में प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात परिजनों को पता चली तो छात्रा ने उससे बोलना बंद कर दिया। इसी से कुपित होकर छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार 18 वर्षीय छात्रा सुम्बुल केंद्रीय विद्यालय नंबर दो में कामर्स विषय से इंटर की छात्रा थी। सुम्बुल मूलतः हरदोई जिले के कस्बा शाहबाद की रहने वाली थी। उसके पिता हाफिज यार खां शाहबाद में क्लीनिक चलाते हैं। 12 साल से हाफिज यार खां का परिवार शाहजहांपुर के मोहल्ला खलील गर्वी में बहनोई महफूज के मकान में रह रहा था। सुम्बुल पहली कक्षा से ही केवी-टू में पढ़ रही थी।

इसी स्कूल में शहर की भरद्वाज कालोनी निवासी अमर उजाला, बरेली में उप संपादक कुलदीप दीपक का पुत्र शिवम श्रीवास्तव भी इंटर का छात्र है। वह विज्ञान वर्ग से पढ़ाई कर रहा है। केवी टू की परीक्षा का सेंटर केवी-वन में हैं। गुरुवार की सुबह साढ़े दस बजे से हिंदी का पेपर था। सुम्बुल और शिवम अलग-अलग परीक्षा कक्ष में थे। दोपहर करीब सवा बारह बजे शिवम अपनी सीट से उठा और परीक्षक से कहा कि वह पानी पीने को जा रहा है। कक्ष से निकलने के बाद वह उस कक्ष में पहुंचा जिसमें सुम्बुल परीक्षा दे रही थी। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही शिवम ने सुम्बुल के नजदीक जाकर गोट से तमंचा निकालने के बाद ताबड़तोड़ दो फायर कर दिए। एक गोली छात्रा के हाथ में लगी तो दूसरी सीने पर। छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना से स्कूल में भगदड़ मच गई। सिक्योरिटी गार्डों ने शिवम को मय तमंचा दबोच लिया। घटना के बाद छात्रा को तुरंत मिलिट्री हास्पिटल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना स्कूल प्रशासन ने परिजनों को दी। सूचना पाते ही उसके पिता हाफिज यार खां स्कूल पहुच गये। इस बीच थाना सदर बाजार पुलिस ने शव को पंचनामा भरवाकर पीएम के लिए भिजवा दिया। खबर मिलते ही चेयरमैन तनवीर खां समेत सैकड़ों लोग पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए और परिजनों को ढांढ़स बधाया। हत्या की घटना से परिजन गहरे सदमे व आक्रोश में थे। पुलिस ने पिता की तहरीर पर शिवम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने शिवम को हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *