अमर उजाला के पत्रकार को पीटने वाला दारोगा लाइन हाजिर

: आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज : सोनभद्र : सपा नेताओं की दलाल बन चुकी पुलिस अपने काले कारनामों के छपने से पत्रकारों पर नाराज होती रहती है. सोनभद्र में अमर उजाला के पत्रकार जुल्‍फेकार हैदर खान पर हुआ हमला भी इसी तरह की घटनाओं की अगली कड़ी है. जुल्‍फेकार पर हमला करने वाले चुर्क चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही आरोपी दारोगा समेत तीनों कांस्‍टेबलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि एसपी ने इस मामले में चुनाव आयोग को पत्र लिखने की बात भी कही है.

अस्‍पताल में भर्ती पत्रकार के पुलिसिया उत्‍पीड़न की घटना की जानकारी मिलने पर तमाम पत्रकार उन्‍हें देखने पहुंचे. पत्रकारों में इस घटना को लेकर आक्रोश है. पत्रकारों ने कहा है कि अगर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कठोर दंडात्‍मक कार्रवाई नहीं हुई तो वे चुप नहीं बैठेंगे. घटना की जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक डीपी शुक्‍ला भी जुल्‍फेकार से मिलें तथा पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. उन्‍होंने चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की जानकारी भी दी.

जुल्‍फेकार अमर उजाला के पत्रकार हैं, लेकिन अखबार ने पत्रकार पर हमले की खबर तो प्रकाशित की है, लेकिन उसमें कहीं लिखा नहीं है कि वे अमर उजाला के पत्रकार हैं. पत्रकारों के साथ हादसा होने के बाद इस तरह की शर्मनाक घटना आम है. स्‍थानीय स्‍तर पर काम करने वाले पत्रकारों से काम तो पूरा लिया जाता है, लेकिन परेशानी के दौरान उन्‍हें अपना बताने में प्रबंधन को हिचक होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *