ऋषिकेश से इज्‍जत बचाकर भागे पत्रकार से नेता बने आशुतोष और संजय

ऋषिकेश : उत्तराखंड के ऋषिकेश में बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और आशुतोष की विरोध के चलते सांसें थम गईं और धडकनें लगातार बढ़ी रहीं। कार्यकर्ताओं की मदद से किसी तरह बच कर निकलने के बाद दोनों ने चैन की साँस ली। विरोध कर रहे लोग हाथापाई करने पर उतर आये, जिससे यहाँ दोनों नेताओं की इज्जत मुश्किल से बची।

ऋषिकेश में आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे संजय सिंह और आशुतोष का तेजस्वी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। दोनों नेताओं के पहुँचते ही नारेबाजी करते हुए सम्मेलन में हंगामा शुरू कर दिया, जिससे संजय सिंह और आशुतोष अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित नहीं कर पाये, साथ ही दोनों ओर से कार्यकर्ताओं में जोरदार झड़पें होने लगीं। इस बीच संजय सिंह और आशुतोष किसी तरह बच कर निकलने का प्रयास करने लगे।

दोनों नेताओं ने पत्रकारों से बात करनी चाही, तो तेजस्वी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर उनकी पत्रकारों से भी बात नहीं होने दी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें किसी तरह गाड़ी तक पहुंचाया, पर तेजस्वी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए उनकी गाड़ी का भी दूर तक पीछा किया।

विरोध कर रहे तेजस्वी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि आम आदमी पार्टी और उसके नेता अरविंद केजरीवाल की कथनी और करनी में अंतर है। पहले वह कहते थे कि विधान सभाओं और संसद में अपराधी बैठे हुए हैं, पर वह सत्ता मिलते ही दिल्ली विधान सभा में शोएब इकबाल जैसे गुंडे के साथ नजर आ रहे है और उसी के समर्थन से सरकार चला रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनलोकपाल के लिए आंदोलन के नाम पर देश के लोग उनके साथ जुड़े थे, ना कि सत्ता में उन्हें लाने के लिए।

आप के आशुतोष और संजय सिंह की गाड़ी का पीछा करते युवा

उधर हरिद्वार में रुक कर बात करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ऋषिकेश में हुए विरोध और हंगामे को भाजपा की साजिश करार दिया। संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के बढ़ते कदमों और लोकप्रियता से भाजपा बौखला गई है, जिससे हमारे कदमों को रोकने की कोशिश कर रही है, पर हम ना तो रुकने वाले हैं और ना ही झुकने वाले हैं।

आशुतोष ने भी भाजपा पर ही हमला करते हुए कहा कि भाजपा को अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है, इसलिए अब भाजपा गुंडागर्दी पर उतर आई है।

एक सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने संकेत दिया कि आशुतोष अगला संसद का चुनाव का चुनाव लड़ सकते हैं। इसी सवाल पर आशुतोष ने कहा कि चुनाव लड़ना उनका उद्देश्य नहीं है। पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह पूरी निष्ठा के साथ पूरा करेंगें। आप के विधायक बिन्नी के बागी तेवरों पर उन्होंने आप किसी की भी स्वार्थ पूर्ति का प्लेट फार्म नहीं है और मंत्री बनना उनका मकसद है, तो ऐसे लोगों के लिए आप में कोई जगह नही है।

इसी तरह संजय सिंह ने भी कहा कि आप में स्वार्थी तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। यहाँ यह भी बता दें कि तीन दिन पहले कुमार विश्वास को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विरोध स्वरूप अंडा मारा गया था। साभार : गौतमसंदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *