एक दिन पहले की मर गया था कसाब!

 

इस्लामाबाद। कसाब को फांसी दिए जाने के मामले में पाकिस्तान का उर्दू मीडिया अब नई-नई कहानियां गढ़ रहा है। कराची से प्रकाशित 'डेली उम्मत' में लिखा है कि कसाब डेंगू की वजह से मरा है। साथ में अखबार ने भारत सरकार से पूछा है कि आखिर क्यों हिंदुस्तान की सरकार ने कसाब के ठीक होने का इंतजार नहीं किया। क्या कसाब को वाकई में फांसी पर लटकाया गया या फिर डेंगू से उसकी मौत एक दिन पहले ही हो गई थी।
 
'रोजनामा एक्सप्रेस' ने लिखा है कि कसाब को दफन करने के संबंध में कई अलग-अलग खबरें आ रही हैं। जेल अधिकारियों का कहना था कि कसाब के शव को जेल में दफनाए जाने से बड़ा नुकसान हो सकता है इसलिए उसे ओसामा बिन लादेन की तरह समुद्र में दफनाया गया है।
 
लाहौर से प्रकाशित 'रोजनामा दुनिया' में एक कॉलम में लिखा गया है कि कसाब की फासी बॉलीवुड की फिल्म 'ए वेडन्सडे' का पार्ट टू है। लेख में कहा गया है कि कसाब जब मुंबई में खून की होली खेल रहा था, तो वह बॉलीवुड के कैरेक्टर की तरह नजर आ रहा था। उसके बाल चमक रहे थे, जैसे उसने शैंपू किया हो। वह एकदम फ्रेश और क्लीनशेव था। उसके कपडे़ एकदम धुले और प्रेस किए हुए थे। फिल्मी एक्टर की भांति वह बेखौफ इधर-उधर दौड़ रहा था, जैसे उसे कोई गोली नहीं लग सकती। ऐसा लग रहा था कि जैसे वह किसी फिल्म की शूटिंग कर रहा हो। (जागरण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *