कैनविज टाइम्‍स, बरेली के आरई बने ब्रजेंद्र निर्मल, संजीव एवं केके को नई जिम्‍मेदारी

करीब 24 वर्ष से प्रिंट मीडिया में सक्रिय ब्रजेंद्र निर्मल के बारे में खबर है कि उनको कैनविज टाइम्स बरेली का स्थानीय संपादक बनाया गया है। उनका नाम समाचार-पत्र की प्रिंट लाइन में प्रकाशित होने लगा है। कैनविज टाइम्स अब तक अपने लखनऊ संस्करण से ही तैयार पहला पेज से लेकर सभी जनरल पेज (संपादकीय, राष्ट्रीय, व्यापार, खेल व फलक आदि) प्रकाशित करता था। अब ये सभी पेज बरेली से बनाकर लखनऊ भेजे जा रहे हैं यानी जो जिम्मेदारी कैनविज टाइम्स के पूर्व संपादक प्रभात रंजन दीन निभा रहे थे, वह काम बरेली से करवाया जा रहा है। निर्मल इसके पहले अमर उजाला और हिंदुस्‍तान में लंबे समय तक वरिष्‍ठ पदों पर रहे हैं।

बरेली से जुड़े हमारे सूत्रों का कहना है कि यह जिम्‍मेदारी ब्रजेंद्र निर्मल को सौंपी गई है। उन्होंने ही अखबार का नया ले-आउट तैयार किया है। बरेली में अभी करीब 20 दिन से इस अखबार का प्रकाशन शुरू हुआ है, लेकिन शुरुआती दौर में ही इस अखबार ने पहले से स्थापित अखबारों को चुनौती देनी शुरू कर दी है। यदि इसी तरह से अखबार के तेवर बने रहे तो यह आने वाले समय में यह कई अखबारों को मात दे सकता है। खबर यह भी है कि इस अखबार के संचालक अब बरेली को कैनविज टाइम्स का हेड आफिस बनाकर प्रदेश के दूसरे शहरों में भी विस्तार करने की योजना बना रहा है।

बरेली से दूसरी खबर यह आ रही है कि दैनिक जागरण, अमर उजाला और हिन्दुस्तान में करीब 15 साल सेवाएं दे चुके संजीव गंभीर को कैनविज टाइम्स बरेली में ही मुशाहिद रफत की जगह सिटी डेस्क का इंचार्ज बना दिया गया है। वहीं दैनिक जागरण बरेली से आए केके सक्सेना को रिपोर्टिंग टीम का हेड बनाया गया है। माना जा रहा है कि दोनों के आने से कैनविज टाइम्‍स की टीम मजबूत हुई है। संभावना है कि कई और जाने पहचाने चेहरे कैनविज टाइम्‍स से जुड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *